गुरुग्राम, 07.10.2022 – दिनांक 18.09.2022 को पुलिस थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम की टीम को एक सूचना मिली कि KMP के पास कच्चे रास्ते में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है।

प्राप्त सूचना पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँची जहां पर संजीव नामक एक व्यक्ति ने पुलिस को बतलाया कि दिनांक 18.09.2022 को सुबह समय 7:25 AM पर यह अपनी गाड़ी से बांस चौक पर KMP के साथ वाले कच्चे रास्ते से जा रहा था। रास्ते में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा था जिसके सिर, मुँह व गर्दन पर चोट लगी हुई थी तथा व्यक्ति के शरीर पर गाड़ी चढ़ने के भी निशान भी प्रतीत हो रहे थे और खून से लथपथ था। शव को देखने से यह भी प्रतीत होता है कि इस नामपता नामालूम व्यक्ति की किसी ने हत्या की है। इस सम्बन्ध में धारा 302, 201 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम की टीम ने कार्यवाही करते हुए सीन ऑफ क्राइम, FSL व फिंगरप्रिंट की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया व मृतक की पहचान के प्रयास किए गए। बाद में मृतक की पहचान राकेश (उत्तर-प्रदेश) के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा नियमानुसार मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया।

पुलिस थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम टीम द्वारा वारदात व घटनास्थल का निरीक्षण करने उपरांत प्रत्येक नजरिए से अनुसन्धान किया। गहनता से तफ्तीश करने पर शक की सुई मृतक के बेटे पर गई। पुलिस टीम द्वारा अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या करने वाले मृतक के बेटे को कल दिनांक 06.10.2022 को गाँव नवादा के पास से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया जिसकी पहचान अनुज (उम्र 26 वर्ष) के रूप के हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसके दादा ने इसकी जमीन में से कुछ जमीन इसकी भुआ के नाम कर दी थी। जिसके कारण यह अपने पिता व अपनी भुआ से द्वेषभाव रखता था। यह गुरुग्राम में टैक्सी चलाने का काम करता है और इसने एक कार रेंट/लीज पर ले रखी है। दिनांक 17/18.09.2022 की रात को इसने अपने पिता को अपनी गाड़ी में बैठा लिया। इसके पिता ने भिवाड़ी छोड़कर आने के लिए इसको (आरोपी) कहा था। रास्ते में इसके पिता ने शराब का सेवन किया और इन दोनों (बाप-बेटे) की आपस में जमीन के विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान इसने (आरोपी) अपने पिता के साथ मारपीट की व उसपर गाड़ी चढ़ा दी तथा उसके बाद पाना से उसकी गर्दन पर वार करके उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद भी इसने मृतक के सिर पर गाड़ी का पिछला टायर चढ़ा दिया व वहां से गाड़ी लेकर भाग गया।

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि इसका पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है तथा यह जेल में भी रहा है। इसने 8वीं कक्षा तक शिक्षा ग्रहण की है तथा 3 साल से गुरुग्राम में रह रहा था। इसके आपराधिक रिकॉर्ड आदि बारे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

आरोपी को आज दिनांक 07.10.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा व पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान वारदात में प्रयोग की गई कार, पाना इत्यादि बरामद किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!