कमलेश भारतीय

लोगों के दिलों में अपने अभिनय से जगह बना सकूं , यही सपना , यही लक्ष्य है मेरा ! यह कहना है ‘काॅलेज कांड’ हरियाणवी वैब सीरीज और ‘दादा लखमी’ फिल्मों में काम कर चर्चा में आए युवा एक्टर योगेश भारद्वाज का । योगेश रोहतक के गाव बसाना का मूल निवासी है और आजकल मुम्बई में संघर्ष कर रहा है । गांव के ही सरकारी स्कूल से आठवीं और और प्राइवेट स्कूल से जमा दो करने के बाद रोहतक के जाट काॅलेज में बी एस सी करने के दौरान गंभीर रूप से एक्टिंग को करियर बनाने का सोचा और बीएससी बीच में ही छोड़कर सुपवा के एक्टिंग कोर्स में दाखिला ले लिया ।

-एक्टिंग का शौक कब लगा ?
-बचपन से ही । गांव में जागरण की टोली में था , स्कूल की बाल सभा में भी सक्रिय रहता था ! रामलीला मंचन भी करते थे बाल सभा में !

-बीएससी तक ऐसा क्या हुआ कि बीच में छोड़कर एक्टिंग कोर्स करने चल दिये ?
-युवा महोत्सव के लिए थियेटर की तैयारी चल रही थी । मैं चौबीसों घंटे इसमें ही डूबा रहता । जयदीप अहलावत, अल्केश दलाल और मीनू हुड्डा ने बहुत प्रभावित किया । मीनू हुड्डा पुणे के फिल्म संस्थान से कोर्स कर चुकी थीं । इस तरह जुनून ऐसा बढ़ा कि बीएससी बीच में ही छोड़कर पांच साल सुपवा में कोर्स करने लगा ।

-सुपवा में रहते क्या क्या किया ?
-पहले शाॅर्ट फिल्म बनाई जिसे पुरस्कार मिले । फिर सन् 2016 में बनाई ‘लखमीचंद हरियाणवी’ । इसमें सह निर्देशन भी किया और पटकथा लिखी । साथ ही एक्टिंग भी की । फिर ‘मलाल’ में पहली बार यशपाल शर्मा के साथ अवसर मिला । ये दोनों फिल्में चौपाल एप पर चलीं । चौपाल पर ही आई ‘छप्पर फाड़ के’ ! कुछ हरियाणवी वीडियोज का निर्देशन भी किया !
-मुम्बई की राह कब पकड़ी ?

-सन् 2017 के दिसम्बर माह में ।
-मम्मी पापा ने रोका नहीं ?

-मम्मी शकुंतला तो पढ़ी लिखी नहीं हैं और पापा श्रीपाल का सन् 2006 में एक्सीडेंट हो गया था जिसके चलते वे घर ही बेड पर रहते हैं । इकलौता बेटा हूं ।।मुझे रोकने टोकते नहीं ! स्पोर्ट ही करते हैं !

-मुम्बई में कैसी हुई शुरूआत?
-डेन्मार्क की एक कम्पनी के लिए वीडियोगेम बनाई जिसमे आठ पात्रों के रोल अकेले ही किये ! खूब चर्चा मिली ।

-यशपाल शर्मा के साथ कितनी बार काम किया अब तक ?
-मलाल , दादा लखमी , छिपकली और अब काॅलेज कांड वेब सीरीज में ! ‘छिपकली’ में तो हम दोनो ही हैं बस यानी यशपाल शर्मा और मैं !

-काॅलेज कांड के प्रमोशन पर कैसा लगा ?
-बहुत ही ऊर्जा मिली । किसी भी हरियाणवी वैब सीरीज को पहली बार राजेश बब्बर व स्टेज एप ने इतनी प्रमोशन दी ।

-कौन से एक्टर पसंद हैं ?
-सबसे पहले जयदीप अहलावत , फिर इरफान खान और फिर यशपाल शर्मा ।

-दादा लखमी में क्या रोल है ?
-हिसार में फिल्म के लिए ऑडिशन देने आया था और संगीतकार के रोल में चुना गया । दूसरे भाग में संभवतः इससे ज्यादा रोल होगा । जो दादा लखमी को अलग बेड़ा बनाने के लिए पूरा पूरा सहयोग देता है ।

-आगे क्या लक्ष्य ?
-बस । इतना ही कि लोगों के दिलों में अपने अभिनय से जगह बना सकूं !
हमारी शुभकामनाएं योगेश भारद्वाज को ।

error: Content is protected !!