-गांव खेड़ी बर्की में तीसरी क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन

हिसार, 02 अक्टूबर। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि ग्रामीण खिलाडि़यों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती। अगर उन्हें भी सही मार्गदर्शन व सुविधाएं मुहैया करवाई जाए तो वे भी देश विदेश में गांव का नाम रोशन कर सकते हैं। एडवोकेट खोवाल गांव खेड़ी बर्की में आयोजित तीसरी क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन पर बतौर मुख्यातिथि खिलाडि़यों को संबोधित कर रहे थे।

खिलाडि़यों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन की बधाई देते हुए एडवोकेट खोवाल ने इन महापुरूषों के दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। एडवोकेट खोवाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलकर हम बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए सफलता पा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आज की राजनैतिक व सामाजिक स्थिति को देखते हुए महात्मा गांधी के आदर्शों को अपनाने की सख्त जरूरत है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शों का जिक्र करते हुए कहा कि शास्त्री जी देश में प्रधानमंत्री जैसे शीर्ष पद पर रहते हुए भी आडंबरों व दिखावटों से दूर अत्यंत सादगी के साथ रहते थे। उनकी सादगी व ईमानदारी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि मृत्यु उपरांत जब उनकी संपति की जानकारी जुटाई गई तो उनका बैंक बैलेंस मात्र 365 रूपए था। उन्होंने कहा कि देश को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए ऐसे महापुरूषों के दिखाए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है। उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए आह्वान किया कि वे युवा होने के नाते समाज के उत्थान में भी अपना योगदान दें।

ट्रैक्टर पर बैठाकर खेल मैदान तक धूमधाम से किया स्वागत
इससे पूर्व मुख्यातिथि खोवाल व अन्य अतिथियों का आयोजन समिति की तरफ से फूल मालाओं के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया गया और बस स्टैंड से ट्रैक्टर पर बैठा कर बड़े धूमधाम से स्वागत करते हुए ग्राउंड तक लाया गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन गांव इंदाछोई, श्यामसुख, खेड़ी बर्की व बालक की टीम भाग ले रही है। प्रतियोगिता में मंच संचालन सतपाल शर्मा ने किया, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सुरेंद्र जांगड़ा बाड़ोपट्टी, विजेंद्र पंगालिया, गुरमेज जांगड़ा, श्रवण बाड़ोपट्टी पहुंचे।

इस मौके पर तमिलनायडू से जसवंती अनभुसेलवन एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट, आइना वर्मा एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट, श्वेता शर्मा एडवोकेट, विरेंद्र सेलवाल, रामनिवास वर्मा प्रवक्ता, गौरव टूटेजा, एडवोकेट विनोद खटोड़ एडवोकेट, हिमांशु खोवाल एडवोकेट, साहिल लडूना, मास्टर नरेंद्र सेठी, जोगिंदर भुक्कल, युवा मंडल अध्यक्ष पीके मुंधनियां, जगबीर टाक, कृष्ण भुक्कल पूर्व ब्लॉक समिति मेंबर, बजरंग गंगवा, राकेश कुमार, सूबेसिंह लड़वाल, बलजीत बुडानिया आदि सहित अन्य युवा व खेल प्रेमी मौजूद थे।

error: Content is protected !!