अक्टूबर माह में ’साइबर सुरक्षा जागरूकता अभियान: उपासना

साईबर अटैक के तरीकों पर विस्तापूर्वक जानकारी दी जाएगी

अपनी कोई भी निजी जानकारी किसी के साथ सांझा ना करे

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
श्रीमती उपासना सिंह पुलिस उपायुक्त दक्षिण, गुरुग्राम ने जानकारी देते बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा  प्रशांत कुमार अग्रवाल व एडीजीपी/एससीबी हरियाणा ओ.पी सिंह के दिशा-निर्देशों के तहत अक्टूबर माह को ’साइबर सुरक्षा जागरूकता माह’ के रूप में मनाया जायेगा।

पुलिस उपायुक्त महोदया द्वारा विभिन्न प्रकार के साईबर अटैक के तरीकों के बारे में विस्तापूर्वक जानकारी देते हुए उनके बचाव व उन अपराधों के पीछे काम करने वाले अपराधियों को काबू पाने व उनके गलत इरादों को नाकाम करने के बारे विस्तापूर्वक जानकारी गुरुग्राम पुलिस को दी।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा आमजन से भी अपील की गई है कि वे किसी भी प्रकार से प्राप्त हुए लिंक को ना खोले और किसी भी फोनकॉल, संदेश, ईमेल इत्यादि पर दिए गए प्रलोभन या विश्वास में आकर अपनी कोई भी निजी जानकारी किसी के साथ सांझा ना करे। आपकी सहायता करने के लिए आपको यदि कोई बैंक, बिजली निगम, टेलीफोन एक्सचेंज, आयकर या किसी भी विभाग का कर्मचारी बताकर आपसे कोई जानकारी मांगता है तो आप उसे अपनी कोई भी जानकारी ना दें।साथ ही साईबर अपराध की हेल्पलाइन नंबर 1930 पर अपनी शिकायत दर्ज करे। गुरुग्राम पुलिस आपकी सेवा में 24 घंटे  तत्पर है, अतः किसी भी प्रकार के अपराध या अपराधी की जानकारी आपको हो तो उसकी सूचना पुलिस को अवश्य दे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!