डॉ सुधा यादव की विजिट से एमएलए जरावता की बढ़ी पॉलिटिकल हाइट 

गुरुग्राम से लेकर हेलीमंडी पहुंचने तक डॉ सुधा का हुआ शानदार स्वागत
एमएलए जरावता बोले सुधा जी के आने के बाद टिकट की भी परवाह नहीं
पटौदी मंडी नगर परिषद के लिए बेदाग व्यक्ति को टिकट देने की मांग
डॉ सुधा बोली मोदी ने देश की व्यवस्था बदली सीएम ने आगे बढ़ाया

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम/पटौदी । अहीरवाल क्षेत्र में चुनावी जंग के दौरान मौजूदा समय में मोदी मंत्रिमंडल में वजीर राव इंद्रजीत सिंह को मात देने वाली पूर्व भाजपा सांसद डॉ सुधा यादव की विजिट के पॉजिटिव इफेक्ट ने पटौदी के एमएलए एडवोकेट जरावता की पॉलिटिकल हाइट बढ़ाने का काम किया है । भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की सदस्या बनने के बाद पहली बार डॉ सुधा यादव राव इंद्रजीत सिंह के राजनीतिक गढ़ पटौदी क्षेत्र में पहुंची। इस दौरान डॉ सुधा यादव का गुरुग्राम से लेकर पटौदी मंडी नगर परिषद के हेलीमंडी आगमन तक करीब एक दर्जन स्थानों पर उनके पुराने समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा शानदार और यादगार अभिनंदन सहित स्वागत किया गया । मुख्य आयोजन हेलीमंडी क्षेत्र के पार्थ पैलेस परिसर में किया गया।  यहां डॉ सुधा यादव का समर्थकों के द्वारा आतिशबाजी चलाते और फूल बरसाते हुए शानदार और यादगार स्वागत किया गया।

मुख्य आयोजन स्थल पर प्रवेश करने से पहले पीएम मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष पर पौधारोपण पखवाड़ा के तहत डॉ सुधा यादव के द्वारा पौधारोपण किया गया। यहां पर यादगार और शानदार स्वागत सहित पुराने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सामने देख बेहद प्रफुल्लित डॉ सुधा यादव ने कहा 1999 के बाद चुनाव लड़ी या नहीं लड़ी। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की एक साधारण सामान्य समर्पित कार्यकर्ता के तौर पर सेवा करती आ रही । आज बेहद खुशी इस बात की है कि जो साथी और समर्थक कार्यकर्ता संघर्ष के उस दौर में साथ थे, आज वही चेहरे मेरे सामने मौजूद हैं। इसी बीच उन्होंने पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता की पीठ थपथपाते हुए कहा कि पटौदी क्षेत्र का सौभाग्य है जो जरावता के रूप में जनप्रतिनिधि मिला है। जरावता को इस बात की चिंता है कि आने वाले 30-40 वर्ष के बाद पटोदी का स्वरूप कैसा हो और इसी बात को ध्यान में रखकर उनके द्वारा काम भी किए जा रहे हैं । लेकिन काम तभी होते हैं , जब संबंधित फाइल को लेकर कोई भी एमएलए विभाग के अधिकारियों और मंत्रियों के सामने मजबूती के साथ पैरवी करें। इस काम को एमएलए जरावता के द्वारा बखूबी किया जा रहा है। जिसके बेहद ठोस और सकारात्मक परिणाम भी देखने के लिए मिल रहे हैं।

डॉ सुधा यादव ने कहा पीएम मोदी ने भारत देश की व्यवस्था को बदलने का काम किया । इसके साथ ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस बदली हुई व्यवस्था को ईमानदारी के साथ आगे बढ़ाने का काम किया। जिस प्रकार से देश की संपूर्ण आमूलचूल व्यवस्था को पूरे विश्व पटल पर बदलते हुए मजबूती के साथ पीएम मोदी के द्वारा रखा गया , उसके बाद से यह बात कहने में कोई संकोच नहीं है कि आज विश्व नेता के रूप में पीएम मोदी को मान्यता प्राप्त हो चुकी है। हम सभी देशवासियों का और पार्टी कार्यकर्ताओं का यह दायित्व बनता है कि पीएम मोदी जैसे नेता के हाथ और अधिक मजबूत  अपने और देश के उज्जवल भविष्य के लिए बनाने होंगे । इसी मौके पर उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जो विश्वास व्यक्त करते हुए उन्हें केंद्रीय संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल कर जिम्मेदारी सौंपी गई है , उसके लिए वह पीएम नरेंद्र मोदी , भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह का अपनी तरफ से, भाजपा की तरफ से और सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से आभार भी व्यक्त करती हूं ।

उन्होंने कहा इस जिम्मेदारी को बिना किसी भेदभाव और दबाव के निभाया जाएगा।  यहां डॉ सुधा यादव के अभिनंदन समारोह आयोजन के मंच से हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शिव कुमार शेष गुप्ता ने बेबाक शब्दों में कहा कि बहन जी पटौदी मंडी नगर परिषद के चुनाव होना तय है । लेकिन इस बात का अवश्य ध्यान रखा जाए कि बेदाग और ईमानदार छवि के व्यक्ति को ही पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए । इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के हेलीमंडी, पटौदी, मानेसर मंडल पदाधिकारियों, हेली मंडी व्यापार मंडल, भूतपूर्व सैनिक संगठन, भाजपा महिला मोर्चा, भाजपा किसान मोर्चा, इको अवेयरनेस क्लब हेली मंडी सहित पटौदी क्षेत्र की अनेक सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों और सदस्यों के द्वारा डॉ सुधा यादव का फूल माला और पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया गया ।

अब टिकट की भी परवाह नहीं
इस मौके पर पटौदी के एमएलए और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि समय का पहिया और चक्र घूमता है। दक्षिणी हरियाणा सहित अहीरवाल क्षेत्र के लिए गर्व और गौरव का विषय है कि आज पूर्व सांसद बहन सुधा यादव को उनकी मेहनत का फल भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति सहित संसदीय बोर्ड की सदस्य के रूप में पार्टी नेतृत्व के द्वारा प्रदान किया गया है । इसी प्रकार से गांव जमालपुर के मूल निवासी राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव को पीएम मोदी मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण मंत्रालय मैं काम करने के लिए चुना गया । इसके साथ ही राव इंद्रजीत सिंह भी आज केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल के वजीर के तौर पर काम कर रहे हैं । एमएलए जेरावता ने कहा समय का पहिया घूमता है , टिकट मिलती भी है और नहीं भी मिलती । लेकिन नेता तो नेता ही होते हैं । नेता वही होता है , जिस पर जनता भरोसा करें और पार्टी नेतृत्व को भी नेता पर भरोसा हो । यही एक कुशल योग्य अनुभवी नेता के गुण भी होते हैं। उन्होंने बेबाक शब्दों में कहा कि सुधा जी के आने के बाद टिकट की भी परवाह नहीं । जरावता ने कहा जिस प्रकार के कार्य उनके द्वारा किए जा रहे हैं उन कार्यों से समर्थक और भाजपा के कार्यकर्ता नाराज भी हो सकते हैं । फिर फिर भी मैं ऐसी नाराजगी सौ बार सुनने और झेलने के लिए तैयार हूं । लेकिन भविष्य का पटौदी कैसा हो मैं इसी लक्ष्य को लेकर काम कर रहा हूं । शिक्षा का क्षेत्र आर्थिक क्षेत्र, रोजगार का क्षेत्र और सबसे अधिक महत्वपूर्ण राजनीतिक मजबूती प्रदान करना मुख्य लक्ष्य है ।

भविष्य में मिल सकती है मजबूत टीम
केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य पूर्व सांसद डॉ सुधा यादव के अभिनंदन समारोह के मंच से विभिन्न वक्ताओं के द्वारा साफ साफ शब्दों में कहा गया कि यदि गुरुग्राम, मानेसर नगर निगम तथा जिला परिषद और पटौदी मंडी नगर परिषद के चुनाव में पार्टी के द्वारा लोगों के बीच मजबूत जनाधार सहित साफ स्वच्छ छवि वाले व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया जाने के साथ ही पार्टी की विचारधारा के संभावित उम्मीदवारों का चुनाव में समर्थन किया  जाना चाहिये। तो इस बात में कोई गुंजाइश बाकी नहीं है कि भविष्य में भी भारतीय जनता पार्टी को एक बेहद मजबूत कर्मठ और समर्पित आमजन के कार्य करने वाली टीम उपलब्ध हो सकेगी । गौरतलब है कि गुरुग्राम नगर निगम मानेसर नगर निगम जिला परिषद सहित पटौदी मंडी नगर परिषद के चुनाव आने वाले समय में होने प्रस्तावित हैं । अभिनंदन समारोह के मौके पर पहुंचे कार्यकर्ताओं और समर्थकों चेहरे की बात की जाए अधिकांश चेहरे ऐसे ही थे , जो कि निकट भविष्य में चुनाव लड़ने की महत्वकांक्षा अपने-अपने दिलों में पाले हुए पहुंचे थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!