सेवा पखवाड़ा में बोधराज सीकरी की अगुवाई में पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने किया हेल्थ कैम्प का आयोजन

सेवा पखवाड़ा के तहत बोधराज सीकरी की अगुवाई में पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम के सहयोग से किया निःशुल्क हेल्थ कैम्प का आयोजन
भारी बारिश के बावजूद पंजाबी बिरादरी संगठन ने हेल्थ कैम्प से दिया “सर्वे सन्तु निरामया” का सन्देश
जन स्वास्थ्य सुरक्षा, संगठन की प्राथमिकता : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। जीवन चलने का नाम चलते रहो सुबह शाम। यही लक्ष्य लिए पंजाबी बिरादरी महा संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा के तहत 10 सामाजिक आयोजन के संकल्प के साथ प्रधान बोधराज सीकरी की अध्यक्षता में अग्रसर है।

आज इतनी अधिक बारिश के बावजूद भी गीता भवन, एस.डी मार्डन, सीनियर सेकेंड्री स्कूल में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम के सहयोग से पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने किया। जिसमें सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टर और अन्य स्टाफ़ और पंजाबी बिरादरी महा संगठन के कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर आयोजन को सफल बनाया।

अचंभे की बात रही कि इतनी ज्यादा बारिश के बावजूद 200 से अधिक विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों और पंजाबी बिरादरी के कई सदस्यों ने इस सेवा का लाभ उठाया।

प्रधान बोधराज सीकरी ने विद्यार्थियों को इस आयोजन के बारे में बताया कि “हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 15 दिन का एक सेवा पखवाड़ा आयोजित किया जा रहा है उस पखवाड़ा के तहत एक आयोजन स्वास्थ्य चेकअप कैंप का था। इसमें मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड के सौजन्य से सभी विद्यार्थियों को सभी रोगियों को हर प्रकार की दवाई मुफ्त मुहैया कराई गई।”

इस दौरान गीता भवन और श्री सनातन धर्म सभा का विशेषकर सुरेंद्र खुल्लर का प्रधान सीकरी ने विशेष आभार प्रकट किया।क्योंकि इस आयोजन में और इस महान यज्ञ में इन संस्थाओं के लोगों ने भी अपनी आहुति डाली थी। सेवा का समर्पण भाव ऐसा था कि जल भराव के बावजूद सभी जोश में थे।

संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी ने बताया कि “पंजाबी बिरादरी महासंगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन, डॉ दीन दयाल उपाध्याय, लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 10 सामाजिक सेवा कार्य गुरुग्राम में करने का संकल्प लिया है। जिसके तहत सर्वे सन्तु निरामया के भाव से इस स्वास्थ्य जांच शिविर की सेवा दी गई। कहा कि जन स्वास्थ्य सुरक्षा ही संगठन की प्राथमिकता है।

इस अवसर पर बोधराज सीकरी प्रधान, रामलाल ग्रोवर महामंत्री, धर्मेन्द्र बजाज सह संयोजक, सुरेंद्र खुल्लर, रमेश कामरा, ओपी कालरा, जी.एन गोसाईं, उदय भान ग्रोवर, राकेश, शाम गुप्ता, जितेंदेर थरेजा, अरविंद गुप्ता, जे डी गुप्ता, दयाल चंद ग्रोवर, मनोज शर्मा, डॉ आशीष, डॉ राजेन्द्र, डॉ सोनिका, डॉ कांता और महिला प्रकोष्ठ से ज्योत्सना बजाज, ज्योति वर्मा, रचना, शशि, किरण थरेजा व गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, मेडिकल स्टाफ, व अन्य लोग उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!