जीयू के 240 छात्रों ने लिया रंगोली और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बढ़ -चढ़कर हिस्सा
पोस्टर मेकिंग में.तनीषा ने पहला स्थान प्राप्त किया
रंगोली प्रतियोगिता में कीर्ति,कुशल, मोमिन & राहुल की टीम ने मारी बाजी
हरियाणा सरकार के सेवानिवृत्त ड्रग कंट्रोलर डॉ. आर.के. सिंगला ने मुख्य वक्ता के रूप में कार्यक्रम में शिरकत की 

गुरुग्राम 22 सितम्बर -स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में फार्मासिस्ट की भूमिका एवं सामाजिक उत्तरदायित्व का बोध कराने के उद्देश्य से गुरुग्राम विवि के  डिपार्टमेंट ऑफ़ फार्मास्युटिकल साइंसेज द्वारा जीयू के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में  ‘विश्व फार्मासिस्ट दिवस’  के उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय परिसर सेक्टर 51 गुरुग्राम में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसका थीम “‘फार्मेसी यूनाइटेड इन एक्शन फ़ॉर अ हेल्दियर वर्ल्ड रखा गया ।

इस अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता ,पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता और एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया गया। जिसमें जीयू के 240 छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी क्रिएटिविटी के माध्यम से अपने हुनर का प्रदर्शन किया। स्वास्थ्य सेवाओं में फार्मासिस्ट की महत्वपूर्ण भूमिका को प्रदर्शित करती पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में तनीषा ने पहला, कीर्ति ने दूसरा और मोहित कुमार  ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में कीर्ति,कुशल, मोमिन,& राहुल की टीम ने पहला स्थान, ऋतिक,साक्षी, ऋषिका & बिंदु की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया और तीसरे स्थान पर शिवानी, नीमा, ऋषिता की टीम  & आरती, मैनु,रवि, और सरवन की टीम विजयी रही  ।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हरियाणा सरकार के सेवानिवृत्त ड्रग कंट्रोलर  डॉ. आर.के. सिंगला और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुरुग्राम विवि के कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह ने छात्रों के टैलेंट की प्रशंसा करते हुए उनकी हौसला अफजाई की ।  इस मौके पर छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ. आर.के. सिंगला ने कहा कि फार्मासिस्ट के बिना स्वास्थ्य सेवाएं पूरी नहीं हो सकती हैं। सभी के लिए सुरक्षित और प्रभावी दवाएं उपलब्ध कराने में  फार्मासिस्ट की भूमिका सर्वोपरि होती है।

error: Content is protected !!