गुरुग्राम। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तत्वावधान में आगामी 30 अक्टूबर को गुरुग्राम के सेक्टर-29 स्थित लेज़रवैली मैदान में विशाल अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा, यह जानकारी अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (महिला शाखा) एवं गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल ने पटेल नगर में आयोजित एक बड़ी बैठक के दौरान दी।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन जिला गुरुग्राम (महिला शाखा) के तत्तवावधान में  आयोजित इस बैठक में उन्होंने अक्टूबर में आयोजित किए जाने वाले विशाल अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि यह एक बहुत ही अनूठा एवं ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें हिन्दुओं के प्रसिद्ध त्यौहार गोबरधन पर बांटे जाने वाला अन्नकूट का प्रसाद, कढ़ी-बाज़रा, कढ़ी पकौड़ा, दाल-बाटी चूरमा, खीर, चार विभिन्न तरह की पूरियां, मटर-पनीर की सब्जी आदि स्वादिष्ट भोजन विशेष आकर्षण का केंद्र होंगे। उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की राजस्थान इकाई द्वारा आयोजित किए जाते रहे हैं तथा हरियाणा में यह कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया जा रहा है जिसमें पारम्परिक व्यंजनों एवं प्रसाद पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के अनुसार ग्यारह सौ ब्राह्मणों को एक साथ भोजन कराकर इस कार्यक्रम का श्रीगणेश किया जाएगा। कार्यक्रम में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए सुप्रसिद्ध भजन कलाकार अपने भजनों के माध्यम से लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे।

महासम्मेलन की गुरुग्राम शाखा की जिलाध्यक्ष मिनाक्षी गुप्ता ने कहा कि यह कार्यक्रम सभी लोगों को परस्पर भाई-चारे की भावना से ओतप्रोत कराएगा जिसके लिए पूरे गुरुग्राम शहर को इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के सभी लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विभिन्न स्तरों पर टीमों का गठन किया जा रहा है जिसमें सर्वसमाज के संगठनों, आरडब्लूए, सोसायटी, कमेटियों एवं विभिन्न प्रकार की संस्थाओं से संपर्क साधा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में इस तरह के आयोजन सभी लोगों को एक साथ जोड़ने एवं मिलजुलकर रहने की भावना में बढ़ोतरी के लिए मील का पत्थर साबित होते हैं जिनमें हम सभी को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

महासम्मेलन की जिला महासचिव मीना गर्ग एवं जयोति गुप्ता ने भी बैठक में उपस्थित महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन पूर्व में भी इस तरह के सामाजिक कार्य कराने के लिए बीड़ा उठाता रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व में आयोजित बहुचर्चित शोभा यात्रा, तीज महोत्सव, अग्रसेन जयंती आदि कोई भी कार्यक्रम हो उसे सफल बनाने में महिलाओं की विशेष भागीदारी रही है तथा इस कार्यक्रम को भी हम सभी महिलाएं एकजुट होकर ऐतिहासिक रूप से सफल बनाएंगे।

पटेल नगर में आयोजित बैठक में स्वाति गुप्ता, क्षमा गर्ग, हेमा गुप्ता, मिथलेश गर्ग, राजबाला गुप्ता, रिंकू अग्रवाल, गीता गर्ग, अर्चना जैन, संतोष मंगला व रेखा गुप्ता सहित दर्जनों महिलाओं ने भाग लिया।

error: Content is protected !!