-लोगों से डाक विभाग की योजनाओं का लाभ लेने को किया प्रेरित
-वार्ड-14 में किया डाकघर का उद्घाटन

गुरुग्राम। विधायक सुधीर सिंगला ने वार्ड-14 में डाकघर का उद्घाटन किया। इस डाक घर में आसपास के क्षेत्रों में रहने लोगों को लाभ मिलेगा। उन्हें अपने डाकखाने से संबंधित कार्यों के लिए दूसरी जगह जाना पड़ता था।

इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला कहा कि भले ही आज डाक के क्षेत्र में कोरियर सेवा लेकर निजी कंपनियां आ गई हों, लेकिन डाकघरों का आज भी अपना महत्व है। अपनी प्रासंगिकता है। डाक विभाग आज भी आम और खास आदमी के लिए लोकप्रिय है। ऐसा इसलिए कि डाकघर सिर्फ चिट्ठियां पहुंचाने का काम नहीं करता, बल्कि इसमें सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलता है। बैंकों की तरह डाकघर भी काम कर रहे हैं। डाकघरों में बचत योजनाएं, निवेश योजनाओं समेत अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। देश के करोड़ों लोग डाकघरों में अपना पैसा सुरक्षित मानते हैं। ग्राम स्तर से लेकर शहरी स्तर तक लोगों के लिए यहां कुछ ना कुछ स्कीम है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग डाकघरों में चलाई जाने वाली स्कीमों का लाभ उठाएं। कम जमा राशि में अधिक मुनाफा डाक विभाग देता है। उन्होंने कहा कि सूचना एवं तकनीक के बढऩे के साथ डाक विभाग भी समय के साथ चला और आईटी को बड़े पैमाने पर अपनाया। उन्होंने डाक विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों से भी यही अपील की कि वे समय-समय पर डाक विभाग की स्कीमों को आम जनता के बीच लेकर जाएं। बैंकों की तरह मेले आयोजित करें, ताकि आमजन को उनके आसपास डाक विभाग द्वारा दी जा रही स्कीमों, योजनाओं का जानकारी हो सके।

इस अवसर पर पार्षद संजय प्रधान, हरियाणा डाक विभाग के प्रमुख मीर सिंह, डा. सुनील कुमार, नरेश कुमार, रूपचंद ठेकेदार, कैलाश, मनीष, पंकज समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!