-पटेल नगर पॉलीक्लिनिक व सेक्टर-31 पॉलीक्लिनिक में बच्चों को पिलाई खुराक
-सभी अभिभावकों से बच्चों को दवा पिलाने की करी अपील

गुरुग्राम। पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को जिला में 3 लाख 62 हजार 424 नौनिहालों को पोलियोरोधी दवा पिलाने के लक्ष्य के साथ काम शुरू किया गया। इसके लिए 1544 बूथ बनाए गए। अभियान की शुरुआत गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने बच्चों को दवा पिलाकर की।

उन्होंने यहां पटेल नगर स्थित राजकीय पॉलीक्लिनिक और सेक्टर-31 पॉलीक्लिनिक में शिशुओं को दवा पिलाई। इससे पहले रिब्बन काटकर उन्होंने पोलियो रोधी दवा केंद्र की शुरुआत की। इस अवसर पर अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि भारत से पोलियो को खत्म करने का श्रेय सभी हेल्थ वर्कर्स के साथ देश की जागरुक जनता को जाता है। अकेले स्वास्थ्य विभाग किसी भी बीमारी से लडऩे में तब तक कामयाब नहीं हो सकता, जब तक जनता का साथ ना हो। उन्होंने कि पोलियो की बीमारी हमारे देश से खत्म हो चुकी है। काफी वर्षों से यहां पोलियो का कोई केस सामने नहीं आ रहा। पूरी दुनिया में पोलियो के खात्मे के लिए पोलियोरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं। हमेें दवा पिलाने के लिए इस क्रम को अभी जारी रखना है। उन्होंने सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने 0 से 5 साल के बच्चों को बूथों पर, घरों पर पोलियोरोधी खुराक जरूर दिलाएं। यह उनके स्वस्थ रहने का माध्यम है। जीवन में किसी भी पड़ाव पर वे पोलियो जैसी शारीरिक अक्षमता झेलें, इसका हमें पूरा ध्यान रखना है। दोनों बूथों पर उन्होंने हेल्थ वर्कर्स के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि सभी हेल्थ वर्कर्स ने कोरोना महामारी में खुद दिक्कतें झेलकर गुरुग्राम की जनता का ध्यान रखा है। एक सैनिक की तरह से काम किया है। सभी हेल्थ वर्कर बधाई के पात्र हैं।

इस दौरान सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, पार्षद सुभाष सिंगला, अजय जैन, निर्मला नागेश, संत कुमार, सत्यनारायण गुप्ता, अनुपम झा, गौरव गुप्ता, राकेश कुमार गर्ग, आशुतोष गुप्ता व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!