किसानों के साथ कंस जैसा व्यवहार न करे सरकार – नवीन जयहिन्द

बंटी शर्मा

करनाल । बीते सोमवार नवीन जयहिन्द किसानों के साथ सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके धरना दे रहे किसानों का समर्थन करने करनाल पहुँचे और किसानों संग मिलकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व इंस्पेक्टर हरजिंद्र का पुतला फूंक कर विरोध जताया।वहीं किसानों के धरना-प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर किए हुए थे व भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया।

जयहिन्द ने बताया प्रदेश में गूंगी बहरी सरकार है। भाजपा सरकार द्वारा मुश्तरका मालकान व जुमला मालकान कानून जो लगाया है उसी के विरोध में आज सीएम व इंस्पेक्टर का पुतला फूंका है। किसान एक इंच भी अपनी जमीन को सरकार को नहीं देगें। सरकार इस बात को समय रहते समझ जाए नहीं तो किसान आगे और भी बड़ा फैसला ले सकते है।

जयहिन्द ने बताया कि जमीन की चकबंदी हुई थी, उस वक्त सरकार ने हर मुरब्बे से किसानों के हिस्से की कुछ जमीन अपने पास रख ली थी। जिसके पास जितनी जमीन थी, उसी के हिसाब से उसका हिस्सा काटा गया था। यह जमीन कुएं व अन्य जमीनों के रास्तों के लिए थी। या फिर बची हुई जमीन में का उपयोग गौ चरांद, स्कूल, स्टेडियम व अन्य तरह से किया जा रहा था और कुछ हिस्से पर किसानों द्वारा खेती की जा रही थी।

अब सरकार ने माननीय न्यायालय के माध्यम से वह कानून तोड़कर उस जमीन का इंतकाल अपने नाम करवाने जा रही है, जो इंतकाल किसानों के नाम था अब वह अपने नाम करवाने जा रही है। जिसके बाद किसान उक्त जमीन के मालिक नहीं रहेंगे। पूरे हरियाणा के अंदर लाखों एकड़ जमीन है और प्रत्येक किसान पर इसका असर पड़ेगा। पहले ही किसान कर्ज के बोझ में है और दूसरा सरकार किसान विरोधी नीतियां लेकर आ रही है। जिसे किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

स्कूल बंद कर शराब के ठेके खोलना चाहती है सरकार – नवीन जयहिन्द

करनाल । करनाल में सेकेंडरी शिक्षा विभाग द्वारा ट्रांसफर ड्राइव के दौरान किए गए गलत रेशनेलाइजेशन और नॉर्मलाइजेशन के विरोध में धरने पर बैठे हरियाणा स्कूल लेक्चरर्स एसोसिएशन (हसला) के कर्मचारियों का नवीन जयहिन्द ने समर्थन किया। जयहिन्द ने बताया कि सरकार सरकारी स्कूलों की जगह शराब के ठेके खोलना चाहती है। यह भी ब्राय जा रहा है कि लड़कियों के स्कूल बन्द किये जा रहे है, ट्रांसफर के नाम पर मर्ज किए जा रहा है। जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री साहब की डिग्री की जाँच होनी चाहिए जो इस प्रकार के गलत निर्णय ले रहे है।

जयहिन्द ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार आज प्रदेश की बेटियों को ही परेशान करने का काम कर रही है साथ ही यह उन बच्चो के लिए भी चिंता जनक बात है जो बीएड,एमएड, एचटेट,सीटेट,पीएचडी का कोर्स कर रहे है क्योंकि जो अध्यापक पहले से लगे हुए है उन्हें ही सरकार निकाल रही है तो नए बच्चो को मौका कहा से मिलेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!