– दलित समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री के पास भिजवाने हेतु मेयर मधु आजाद को सौंपा ज्ञापन
– हमारी सरकार हमेशा दलित समाज की भलाई के लिए रहती है तत्पर-मेयर मधु आजाद

गुरूग्राम, 23 अगस्त। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद से उनके निवास पर मंगलवार को दलित समाज के गणमान्य व्यक्तियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की तथा समाज की शमशान भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करवाने बारे मुख्यमंत्री के पास भिजवाने हेतु एक ज्ञापन सौंपा।

उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त को दलित समाज के सैंकड़ों व्यक्ति पैदल मार्च करते हुए स्थानीय लघु सचिवालय में पहुंचे थे तथा जिला उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपकर पटौदी चौक पुलिस चौकी के पास स्थित दलित समाज की शमशान भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने का अनुरोध किया था। मंगलवार को समाज के प्रतिनिधिमंडल ने उक्त ज्ञापन की एक प्रति मेयर मधु आजाद को सौंपी तथा अनुरोध किया कि वे हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को इसे भिजवाएं व समाज की शमशान भूमि को जल्द से जल्द अवैध कब्जे से मुक्त करवाने में सहयोग करें।

ज्ञापन के माध्यम से दलित समाज द्वारा अनुरोध किया गया है कि दलित समाज की शमशान भूमि पर गरीब बच्चों की शिक्षा एवं आवास हेतु डा. भीमराव अंबेडकर छात्रावास बनाया गया था। इसका शिलान्यास रखने के लिए कई गणमान्य व्यक्तियों को समय-समय पर बुलाया गया। छात्रावास के केयर टेकर के रूप में खेमचन्द डाबला पुत्र नान्हड़ को अस्थाई तौर पर रखा गया था, परंतु कुछ वर्षों पश्चात उन्होने व उनके भाई लक्ष्मी नारायण डाबला ने एक साजिश रचते हुए दलित समाज की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करके अनाधिकृत निर्माण कर लिया तथा गलत तरीके से उक्त भूमि की प्रॉपर्टी आईडी भी तैयार करवाकर राजस्व अधिकारियों की मिलीभगत से इस 2000 वर्ग गज भूमि अपने दोनों पुत्रों के नाम ट्रांसफर डीड करवा दी। उनके दोनों पुत्रों ने इस जालसाजी को जारी रखते हुए समय-समय पर अपनी बहन व अन्य रिश्तेदारों के नाम टुकड़ों में रजिस्ट्री करवाकर अन्य भू-माफियाओं को बेच दी तथा इस भूमि पर बने छात्रावास को तोडक़र अवैध निर्माण कर लिया।

मेयर मधु आजाद ने कहा कि हमारी सरकार हमेशा से सभी वर्गों सहित दलित वर्ग की भलाई के लिए सदा तत्पर रहती है। उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि दलित समाज की इस जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाकर सही हाथों में इसे सौंपा जाए। उन्होंने समाज के लोगों से कहा कि वे जल्द ही जिला उपायुक्त से मिलकर इस जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने की कार्रवाई करवाएंगी।

इस मौके पर एडवोकेट अशोक आजाद, रविदास सभा से योगिन्द्र सिंह, ज्वाला प्रसाद, प्रताप सिंह कदम, कन्हैया लाल, विशाल कदम व युद्धवीर साहनी, धानक समाज से कैप्टन प्रेमसिंह, रवि प्रधान, रूपचन्द बोड़वाल, श्रीचन्द खटक, रामानन्द बावलिया व बह्मप्रकाश, वाल्मिकी सभा से जुगेश सारवान, कुलदीप, राजकुमार व कैप्टन जगदीश, कबीर सभा से डा. के लाल व राजकुमार उपस्थित थे।

error: Content is protected !!