शनिवार जनता दरबार रद्द होने के बावजूद एवं व्यस्त कार्यक्रम के बीच अपने आवास पर प्रदेशभर से आए लोगों की समस्याओं को सुना गृह मंत्री विज ने
कई अलग-अलग मामलों में पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की मंत्री विज ने

अम्बाला, 20 अगस्त। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने सोनीपत में हुई हत्या के मामले में एसआईटी गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। श्री विज शनिवार को अपने आवास पर प्रदेशभर से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

शनिवार को पंचकूला में रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के आगमन को लेकर आयोजित कार्यक्रम के कारण गृह मंत्री अनिल विज का जनता दरबार स्थगित कर दिया गया था और इसकी सार्वजनिक सूचना भी जारी की गई थी। मगर, इसके बावजूद भी शनिवार कई लोग अम्बाला छावनी गृह मंत्री अनिल विज के निवास पर अपनी समस्याएं लेकर पहुंच गए थे। मंत्री विज ने अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद पंचकूला जाने से पहले अपने आवास पर आए लोगों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

वहीं, सोनीपत से आए फरियादी ने गृह मंत्री विज को बताया कि उसके भाई की हत्या संपत्ति हड़पने के मकसद से हुई थी। फरियादी ने बताया कि इस मामले में पुलिस द्वारा अब तक ठोस कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ नहीं की गई है। गृह मंत्री विज ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश सोनीपत एसपी को दिए।

फौजी की शिकायत पर एसपी महेंद्रगढ़ को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष महेंद्रगढ़ निवासी फौजी ने बताया कि उसकी बेटी ने ससुराल पक्ष से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी, इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई थी, मगर पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की। इसपर गृह मंत्री ने एसपी महेंद्रगढ़ को फोन पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने एसपी से कहा कि फौजी सीमा पर देश की हिफाजत में तैनात रहता है ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि उनकी शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई कर उनको न्याय दिया जाए।

इन मामलों में पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की

कैथल से आए फरियादी ने गृह मंत्री विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसके परिवार पर घर में घुसकर हमला करने वालों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इस मामले में मंत्री विज ने एसपी कैथल से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की। इसी तरह कैथल के ही आए फरियादी ने बताया कि विदेश भेजने के नाम पर हुई धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने अब तक उचित कार्रवाई नहीं की जिसपर मंत्री विज ने मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की। अम्बाला निवासी महिला ने बताया कि अधोया में उसके परिवार पर आरोपियों ने घर में घुसकर महिला बोल दिया था जिसपर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई। इसपर भी मंत्री विज ने एसपी अम्बाला से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की।

इन मामलों में जांच के निर्देश दिए मंत्री विज ने

कुरुक्षेत्र से आए फरियादी ने बताया कि आरोपियों ने रंजिश रखते हुए उसके साथ मारपीट की थी जिसपर मंत्री विज ने एसपी कुरुक्षेत्र को मामले में जांच बदलने के निर्देश दिए। इसी तरह रेवाड़ी से आए फरियादी की शिकायत पर मारपीट मामले में जांच के निर्देश एसपी रेवाड़ी को दिए। हिसार में लड़की के अपहरण मामले की जांच करने के निर्देश एसपी हिसार को दिए। सिटी में प्लाट देने के नाम पर हुई धोखाधड़ी मामले में एसपी अम्बाला को जांच के निर्देश दिए गए। हांसी निवासी युवक ने बताया कि उसकी बहन का अपहरण में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है जिसपर एसपी हांसी को आरोपियों की गिरफ्तरी के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए। इसके अलावा कई अन्य शिकायतों को गृह मंत्री विज ने सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

error: Content is protected !!