गुरूग्राम। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस कार्यालय कमान सराय गुरूग्राम में ध्वाजारोहण किया गया और आजादी के लिए शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी गई।

इस मौके पर कांग्रेस ओबीसी सैल के राष्ट्रीय चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि देश को आजाद कराने में मुख्य भूमिका निभाने वाले हमारे महान नेता महात्मा गांधी, लाला लाजपत राय, वीर सावरकर, सरदार पटेल जैसे महान महापुरूषों और देशभक्तों की जीवनी से प्रेरणा लेनी होगी, तभी हमारा राष्ट्र अग्रणीय राष्ट्रों की श्रेणी में आकर खड़ा होगा। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि आज लगता है कि देश में सरदार पटेल और इंदिरा गांधी जी जैसे ओजस्वी नेतृत्व की जरूरत है। इंदिरा जी ने पाकिस्तान के दो टुकडे कर दिए थे और दयावान इतनी थी कि लगभग एक लाख पाकिस्तानी फौजियों को रिहा किया था।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि बडे गर्व की बात है कि हमारे देश के राष्ट्रगाण को पूरे विश्व में सराहा जाता है। उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फोज को हम नही भूल सकते। जिन्होंने आजादी की नींव रखी थी आज हमारे पास बहुत ही ताकतवर फौज है।

कांग्रेस व्यापार सैल के चेयरमैन पंकज डावर ने कहा कि मौजूदा सरकार देश की चिंता न करके अपनी जेब भरने में लगी हुई है। अंगे्रजों की तरह देश को बांटना चाहते हैं। आज के समय में हिंदु, मुस्लिम, सिंख, इसाई कोई भी खतरे में नही है अपितू देश खतरे में है। इसलिए भाजपा की नीतियों को जनता को समझना चाहिए और आपस में भाईचारे के साथ रहना चाहिए।

error: Content is protected !!