कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विवि. परिसर में किया ध्वजारोहण
जीवन में स्वतंत्रता से अधिक मूल्य किसी भी वस्तु का नहीं -प्रो. दिनेश कुमार
उन्नत भारत अभियान के तहत वितरित किए गए 350 राष्ट्रीय ध्वज
अपने कर्तव्यों का श्रेष्ठ तरीके से पालन कर हम देश के विकास में अपना योगदान दे सकते हैं-प्रो. दिनेश कुमार

गुरुग्राम 15 अगस्त -गुरुग्राम विश्वविद्यालय परिसर सेक्टर-51 में 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘भारत की आज़ादी का अमृत महोत्सव’ पूरे हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया।। इस अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने जीयू परिसर में ध्वजारोहण किया । इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को बड़े ही आन बान ओर शान के साथ फहराकर सलामी देते हुए राष्ट्रगान गाया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने देश भक्ति के गीत गाए। इस मौके पर भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाए गए। स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर एनसीसी कैडेट्स तथा एनएसएस के स्वयंसेवकों ने परेड निकाली तथा सलामी दी ।

जहां कुलपति ने गुरुग्राम विवि के छात्र कल्याण विभाग द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया। वहीं आपको बता दें जीयू ने आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर उन्नत भारत अभियान के तहत गुरुग्राम विवि के नए निर्माणाधीन परिसर, कांकरौला गांव के सेक्टर -87 में 350 राष्ट्रीय ध्वज लोगों को वितरित किए।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में स्वतंत्रता से अधिक मूल्य किसी भी वस्तु का नहीं है। इसलिए इस आज़ादी को बनाए रखने के लिए ,इस देश को आगे बढ़ाने के लिए हमें अपने कर्त्तव्यों का पालन करना चाहिए, सबसे बड़ी देशभक्ति यही है। कुलपति ने कहा कि यह पीढ़ी भाग्यशाली है कि उनको आजाद हिंदुस्तान मिला है। उन्होंने कहा कि जिस देश में हम आजादी से रह रहे हैं, खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं. यह सब देश के उन महान विभूतियों की देन है, जिन्होंने इस देश की आजादी की खातिर अपने प्राणों की आहुति दी है। आजाद भारत की आन-बान-शान को बरकरार रखना हम सबका दायित्व है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार युवाओं के लिए रोज़गार के पर्याप्त अवसर निर्माण करने के लिए तेजी से कार्य कर रही है और गुरुग्राम विवि सरकार के इस काम में पूरी मेहनत के साथ योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। हरियाणा सरकार ने प्रदेश में 2025 तक नई शिक्षा नीति को लागू करने का संकल्प लिया है। गुरुग्राम विवि इस संकल्प को पूरा करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रहा है, स्वतंत्रता दिवस समारोह में मीडिया अध्ययन विभाग के डीन डॉ. राकेश योगी ने बड़े ही प्रभावशाली ढंग से मंच संचालन किया । इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह भी उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!