पटौदी पालिका क्षेत्र में आधा दर्जन परियोजनाओं का आरंभ एवं शिलान्यास

डबल इंजन सरकार के कारण ही विकास के कार्यों में बनी हुई है रफ्तार

पटौदी क्षेत्र की शिक्षा और सड़क की समस्या को विधानसभा में उठाया

फतह सिंह उजाला

पटौदी । जब डबल इंजन सरकार हो तो विकास के कार्यों को रफ्तार मिलना स्वाभाविक है। केंद्र में भी और प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है । यही कारण है कि हरियाणा प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य अनवरत किए जा रहे हैं। शुक्रवार को पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में लगभग 8 करोड रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया । इसी मौके पर उन्होंने कहा जब एक ही पार्टी की और एक ही नीति और नियत की सरकार हो तो विकास कार्य उतनी ही तेजी सहित ईमानदारी के साथ में किए जाते आ रहे हैं । अभी तक के 3 वर्ष के कार्यकाल के दौरान पटौदी विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा बनने के बाद रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य करवाए गए हैं। ऐसे विकास कार्य सहित जनहित के प्रोजेक्ट पाइपलाइन में हैं जो कि पटौदी के लिए आने वाले 30 वर्षों की जरूरत के मुताबिक हैं ।

विधायक का दायित्व होता है अपने क्षेत्र के विकास के लिए दूरगामी और जनहित की विकास योजनाओं को सरकार के संज्ञान में लाना और इसे महत्वपूर्ण है ऐसी दूरगामी विकास परियोजनाओं को पूरा करवाया जाने के लिए पूरी तैयारी के साथ सरकार और संबंधित विभागों के पास पहुंचाया जाए । यह बात उन्होंने पटौदी में आधा दर्जन स्थानों पर विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास के बाद पत्रकारों से करते हुए कहीं । इस मौके पर विशेष रूप से पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन चंद्रभान सहगल , वाइस चेयरमैन जर्मन सैनी , नगर पालिका सचिव राजेश मेहता , पटौदी म्यूनिसिपल इंजीनियर नरेंद्र तनेजा मुख्य रूप से मौजूद रहे ।

एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा सरकार के पास जनहित के विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है । सीएम मनोहर लाल खट्टर जब भी पटौदी विधानसभा क्षेत्र के जिस भी हिस्से में आए हैं , वहां कार्यक्रम के मंच से उन्होंने दिल खोलकर पटौदी के विकास के लिए धनराशि भी उपलब्ध करवाते हुए विकास प्रोजेक्ट पर अपनी मुहर लगाने का काम किया है । पटौदी विधानसभा क्षेत्र में विशेष रुप से सड़क और शिक्षा के क्षेत्र में अधिक से अधिक सुधार की जरूरत को देखते हुए इन मुद्दों की तरफ विधानसभा में भी सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया है । शुक्रवार को पटौदी नगर पालिका के वार्ड नंबर 11 में पालिका पार्क का उद्घाटन किया गया । वार्ड नंबर 3 में अंबेडकर भवन के मुख्य द्वार सहित सेट का शिलान्यास किया गया। वार्ड नंबर 10 में वाल्मीकि श्मशान घाट जनता को समर्पित किया गया । वार्ड नंबर 4 में पार्किंग सहित यहां बनाए जा रहे बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन किया गया । इसके साथ ही वार्ड नंबर 13 में सड़क और ड्रेनेज का शिलान्यास भी एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के हाथों संपन्न हुआ । इस मौके पर पटौदी पालिका के पार्षद निर्मला यादव, मंजू देवी योगेंद्र यादव श्रीमती गोरा सहगल मनोज कुमार हंसराज कपड़ा नीलम पुराना मूंगफली नीतू देवी, अशोक कुमार, गुलनाज कुरेशी, कैलाश चंद्र, इमरान खान, राधेश्याम मक्कड,़ रामचंद्र भारद्वाज , ओमप्रकाश दोचानिया व अन्य नागरिक भी मौजूद रहे।

जरावता ने स्वयं लगाये तिरंगे झंडे
शुक्रवार को ही आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर पटौदी नगरपालिका कार्यालय से हर घर तिरंगा यात्रा का आरंभ करते हुए पटौदी नगर पालिका के विभिन्न मार्गों और वादों से होते हुए यह तिरंगा यात्रा मुस्लिम बहुल व्यापारी मोहल्ला में जाकर संपन्न हुई । इस दौरान पटौदी विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी प्रदीप जैलदार , किशन यादव माजरा , सरपंच सत्य प्रकाश सहित अन्य कार्यकर्ता और समर्थक भी मौजूद रहे। हर घर तिरंगा  अभियान के तहत एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता नें तिरंगा यात्रा के दौरान अपने हाथों से विभिन्न मकानों और आवासों पर तिरंगा लगाया और लोगों को भी प्रेरित किया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर प्रत्येक व्यक्ति अपने अपने आवास और प्रतिष्ठान पर भारत की आन बान शान और गर्व का प्रतीक तिरंगा झंडा अवश्य फहराए । इसी मौके पर पटौदी पालिका चेयरमैन चंद्रभान सहगल ने बताया कि पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में सभी पार्षदों के सहयोग से सभी 15 वार्डों में प्रत्येक घर पर तिरंगा झंडा फहराने का लक्ष्य तय किया गया है । 13 अगस्त से 15 अगस्त तक पटौदी नगर पालिका क्षेत्र के सभी मकान आवास और प्रतिष्ठानों पर लहराता हुआ तिरंगा झंडा पटोदी पालिका क्षेत्र को पूरी तरह से तिरंगे के रंग में रंगने का काम करेगा।

error: Content is protected !!