घटना गांव मऊ लोकरी  के गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल की
छात्र की बुआ, दादी सहित अन्य पर अपहरण का आरोप
पटौदी थाना में आरोपियों के खिलाफ किया मामला दर्ज

फतह सिंह उजाला

पटौदी । दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का कथित रूप से स्कूल से ही अपहरण करने का मामला सामने आया है । यह घटना पटौदी क्षेत्र के गांव मऊ लोकरी के गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल की बताई गई है । छात्र के अपहरण का उस समय पता लगा जब उसका मामा स्कूल की छुट्टी के बाद स्कूल में पढ़ रहे छात्र और उसकी बहन दोनों को लेने के लिए पहुंचा । इस मामले में ओम प्रकाश पुत्र रामोेतार निवासी लौकरी की शिकायत पर अपहरण के आरोपी छात्र की बुआ, दादी सहित अन्य के खिलाफ थाना में मामला दर्ज किया गया है ।

पटौदी क्षेत्र के गांव लोकरी निवासी ओमप्रकाश पुत्र राम अवतार के द्वारा पटौदी थाना में दी गई शिकायत और दर्ज मामले के मुताबिक ओम प्रकाश ने कहा है कि उसकी छोटी बहन सुमन अपने बच्चों ऋषभ 7 वर्ष और दीपिका 9 वर्ष के साथ ही उसके यहां रह रही है । दोनों बच्चे मऊ लोकर मऊ लोकरी के गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल की कक्षा दूसरी और पांचवी में पढ़ रहे हैं । शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी के समय जब वह दोनों बच्चों को लेने स्कूल पहुंचा तो वहां लोगों की भीड़ के बीच अफरा-तफरी मची हुई थी। इसी बीच में स्कूल के ही अध्यापक राधेश्याम के द्वारा बताया गया कि 3 औरतें और एक आदमी एक गाड़ी में छात्र ऋषभ को किडनैप करके ले गए और यह गाड़ी गांव मालपुरा की तरफ गई है । अध्यापक ने बताया कि इस मामले की पुलिस को सूचना दे दी गई है ।

इसके बाद में पता चला कि गाड़ी को मालपुरा के पास कुछ लोगों ने रोका हुआ है। यह जानकारी मिलते ही गांव के धर्मपाल, अभय सिंह, सतपाल, अशोक, ताराचद व अन्य लोगों के साथ वह मालपुरा पहुंचा तो वहां गाड़ी नंबर डीएल 3 एबीजेड 9732 को कुछ लोगों के द्वारा रोका हुआ पाया गया। इस गाड़ी में 7 वर्षीय छात्र ऋषभ और उसकी बुआ सुनीता, ननीता  तथा दादी संतरा देवी के अलावा एक अन्य व्यक्ति जो की गाड़ी चला रहा था मौजूद मिले । इसी बीच पीसीआर भी मौका पर पहुंच गई, इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से किडनैप करने वाले लोगों सहित गाड़ी को पटौदी थाना पुलिस को सौंप दिया गया । पटौदी थाना में ओमप्रकाश पुत्र राम अवतार के द्वारा दी गई शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस के द्वारा अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी गई है ।

गाड़ी पर लगी फर्जी नंबर प्लेट
जिस गाड़ी से 7 वर्षीय छात्र ऋषभ का अपहरण किया गया , उस गाड़ी पर कथित रूप से फर्जी नंबर प्लेट लगा होना बताया गया है । इस गाड़ी पर आगे और पीछे डीएल 3 एबीजेड 9732 लिखे हुए नंबर प्लेट लगी हुई है । जबकि चालक के सामने वाले शीशे पर अलग ही नंबर का स्टीकर चिपका हुआ है । गाड़ी के चालक के सामने वाले शीशे पर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट का जो स्टीकर लगा है उस पर एचआर 14एन 0594 लिखा हुआ है । शिकायतकर्ता ओम प्रकाश ने आशंका जाहिर करते हुए बताया कि गाड़ी के आगे और पीछे तथा चालक के सामने शीशे पर अलग-अलग नंबर यही साबित करते हैं कि गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर छात्र का अपहरण किया गया। ओमप्रकाश ने आशंका जाहिर की है कि आरोपी पहले से ही स्कूल के आसपास मौजूद थे और स्कूल की छुट्टी होने का इंतजार कर रहे थे। इसके बाद में जैसे ही मौका लगा बाहर निकलते ही छात्र ऋषभ को अपहरण कर अपने साथ ले गए। लेकिन स्कूल के अध्यापक और ग्रामीणों की जागरूकता की वजह से आरोपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। 

error: Content is protected !!