मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए किया गया सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन

गुरूग्राम, 10 अगस्त। जिला के मानेसर क्षेत्र में गांव नखड़ौला के खेल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे मुख्य समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन कर लिया गया है। यहां पर प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता मुख्य अतिथि होंगे।

समारोह की भव्यता व हर घर तिरंगा अभियान का मिलाजुला स्वरूप इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देखने को मिलेगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर आज सैक्टर-38 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया गया। चयन समिति द्वारा मुख्य समारोह के लिए 5 सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन करते हुए विद्यालयों से आए टीचर इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

समारोह में जिला के विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिन्हें गठित कमेटी द्वारा देखा गया। इस बार समारोह में निजी व सरकारी विद्यालयों के बच्चों द्वारा हर घर तिरंगा तथा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।

  जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने इस अवसर पर बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के महत्व के बारे में समझाया और उन्हें पूरी लग्न से तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है और बच्चे भी प्रस्तुति के समय में अपने मन में यही भाव रखें और पूरे जोश व खुशी के साथ अपनी प्रस्तुति दें। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने खिलखिलाते चेहरों पर मुस्कुराहट रखते हुए अपनी प्रस्तुति दें ताकि समारोह की भव्यता को चार चांद लग सकें। उन्होंने टीचर इंचार्ज से कहा कि वे बच्चों की तैयारी अच्छे से करवाएं और 13 अगस्त को होने वाली फुलड्रैस रिहर्सल में पूरी तैयारी के साथ आएं।

आज स्टेडियम में विभिन्न स्कूलों के 5 कार्यक्रमों का चयन किया गया। जिन कार्यक्रमों का आज चयन समिति द्वारा चयन हुआ उनमें राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुशांत लोक सैक्टर-43 द्वारा सावन की बदरा पर आधारित हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा जिसके गीत के बोल थे- तीज भी जा ली सूखी…। समारोह में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्जुन नगर के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत अलग-2 देशभक्ति गीतो पर आधारित प्रस्तुति दी जाएगी। इसी प्रकार, गुरू द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल , भांगरौला के विद्यार्थियों द्वारा एक फौजी के जीवन की संघर्षपूर्ण गाथा प्रस्तुत की जाएगी। ब्लू बैल्स स्कूल सैक्टर-4 के विद्यार्थियों द्वारा राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा जबकि डीएवी स्कूल सैक्टर-49 के विद्यार्थियों द्वारा आजादी की 75वीं वर्षगांठ , हर घर तिरंगा और सरकार द्वारा चलाए जा रहे अलग -2 फलैगशिप कार्यक्रमों पर आधारित प्रस्तुति दी जाएगी।

Previous post

“हर घर तिरंगा” अभियान के तहत जिला प्रशासन ने आमजन के लिए स्वतंत्रता सेनानी भवन परिसर में बनाया “तिरंगा पार्क”, 12 अगस्त को होगा शुभारंभ

Next post

15 अगस्त को गुरूग्राम में 5 अलग-अलग जगहों पर मंत्री व विधायक फहराएंगे तिरंगा

You May Have Missed

error: Content is protected !!