15 अगस्त को गुरूग्राम में 5 अलग-अलग जगहों पर मंत्री व विधायक फहराएंगे तिरंगा

मुख्य समारोह गांव नखडोला के खेल स्टेडियम में होगा, जहां पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता करेंगे ध्वजारोहण

गुरूग्राम, 10 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में इस बार राज्य सरकार ने नई पहल करते हुए मंत्रियों के अलावा सत्ता पक्ष तथा विपक्ष के विधायकों व सांसदों को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में तिरंगा फहराने के लिए आमंत्रित किया है। इस कड़ी में गुरूग्राम जिला में 4 स्थानों पर विधायक तथा एक स्थान पर प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

मंत्री डा. कमल गुप्ता को मानेसर क्षेत्र में तिरंगा फहराने की जिम्मेदारी दी गई है। जिला प्रशासन ने मानेसर क्षेत्र मंे गांव नखडोला के खेल स्टेडियम का स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए चयन किया है। सरकार द्वारा निर्धारित किए गए कार्यक्रम अनुसार गुरूग्राम में विधायक नैनपाल रावत , सोहना में विधायक प्रवीन डागर, पटौदी में विधायक सीताराम यादव, बादशापुर में विधायक राजेश नागर स्वतंत्रता दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे।

गुरूग्राम के उपायुक्त श्री निशंात कुमार यादव ने स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन को लेकर संबंधित अधिकारियों की एक बैठक लघु सचिवालय के सभागार में ली। बैठक में बताया गया कि प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहले गुरूग्राम के सिविल लाईन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर में बने युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र चढाकर देश के सभी जाने-अनजाने शहीदों व बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वे मानेसर क्षेत्र में पड़ने वाले गांव नखडोला जाएंगे जहां पर वे गांव में बने युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र चढाएंगे और उसके बाद गांव के खेल स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे व भव्य परेड की सलामी लेंगे।

इस समारोह के लिए गांव नखडोला के खेल स्टेडियम में मंच तैयार किया जाएगा और वहीं पर भव्य परेड का आयोजन होगा। इसी स्थान पर स्कूली बच्चांे की मास पीटी, लेजियम शो तथा डम्बल शो का प्रदर्शन होगा और देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। इसी समारोह में जिला में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तथा विशिष्ट उपलब्धि वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया जाएगा। परेड में मार्च पास्ट के लिए बीएसएफ केंद्र भौंडसी के बैंड द्वारा धुन दी जाएगी।
उपायुक्त श्री यादव ने कहा कि 13 अगस्त को फुलडेªस रिहर्सल भी नखडोला मेें ही होगी। उन्होंने बताया कि जिला में जितनी भी युद्ध वीरांगनाएं हैं, उन्हें जिला में 5 जगह आयोजित किए जा रहे स्वतंत्रता दिवस समारोह में से उनके घर के नजदीक वाले समारोह में आमंत्रित करके सम्मानित किया जाएगा ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, नगराधीश दर्शन यादव, क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव रविंद्र यादव, नगर निगम मानेसर के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह, सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, उप सिविल सर्जन डा. अनुज गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन, समेकित बाल विकास सेवाएं की जिला परियोजना अधिकारी सुनैना, जिला खेल अधिकारी संधुबाला, जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव कर्नल अमन यादव भी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!