ज्वैलर्स की दुकान से लूट करने वाले तीनो बदमाश गिरफ्तार
वारदात में प्रयोग की गई पिस्टल, 02 कारतूस व चाकू बरामद
एक लूटेरे ने रिवॉल्वर तान दी व दूसरे ने चाकू निकाल लिया
तीसरे लूटेरे ने ज्वेलरी, नगदी मोबाईल सभी एक बैग में डाले
इनकी पहचान ’प्रदीप, अभिमन्यु उर्फ मनु व अमन’ के रुप में हुई

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
चार अगस्त 2022 को पुलिस थाना सैक्टर-5 गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना भगत सिंह चौक माता रोङ सैक्टर-5 पर आर.के.ज्वेलरी की दुकान में लूट के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। लूट की इस सूचना पर थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच गई । जहां पर दुकान के मालिक ने बताया कि समय करीब 3.15 बजे दोपहर को तीन लङके इसकी दुकान पर आए और आते  ही एक ने उस पर रिवॉल्वर तान दी दूसरे ने चाकू निकाल कर निकाल लिया तथा तीसरे ने इसकी दुकान में रखी ज्वेलरी, नगदी व इसका मोबाईल फोन सभी एक बैग में डाल लिया और वहां से भाग गए। इस सम्बन्ध में सम्बन्धित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए वारदात को अन्जाम देने वाले तीनों आरोपियों को सोमवार को द्वारिका एक्सप्रेसवे, गुरुग्राम से काबू कर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान ’प्रदीप, अभिमन्यु उर्फ मनु व अमन’ के रुप में हुई। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अभिमन्यू इस दुकान के पास ही रहता है और इस पर काफी कर्जा था। जिसने यह भी देखा कि अक्सर दुकानदार अकेला ही रहता है। इसने अपने साथियों को इस बारे में बताया और लूट की योजना बनाई। योजनानुसार लूट की वारदात को अन्जाम दिया। आरोपियों से पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि ये सभी आपस में रिश्तेदार हैं।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से ’वारदात में प्रयोग की गई 01 पिस्टल, 02 जिन्दा कारतूस व 01 चाकू बरामद’ किया गया है। आरोपियों को अदालत में पेश करके एक दिन के लिए पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए लूट के मामले में बरामदगी की जाएगी।

error: Content is protected !!