गुरुग्राम विवि में लीगल टॉक शो’ कार्यक्रम का आयोजन…

विधि विभाग की विधिक पत्रिका ‘जस ज्यूरिस’ का हुआ विमोचन
विधि का ज्ञान प्रत्येक व्यक्ति को होना आवश्यक है-प्रो. दिनेश कुमार

गुरुग्राम 06 अगस्त -गुरुग्राम विवि में शनिवार को विधि विभाग द्वारा कलाम कक्ष में ‘लीगल टॉक शो’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में (उत्तर, दक्षिण अधिवक्ताओं के मैनेजिंग पार्टनर ) आर.सी दुबे,(यूनाइटेड ज्यूरिस लॉ के मैनेजिंग पार्टनर) रॉकी रविंद्र गुप्ता और डॉ. मनीष चावला ने मुख्य वक्ता के रूप में कार्यक्रम में शिरकत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की । कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित माननीय अतिथियों द्वारा विधि विभाग की विधिक पत्रिका ‘जस ज्यूरिस’ का भी विमोचन किया गया।

आज के कार्यक्रम में दिवाला और दिवालियापन,आईबीसी एक कारगर निवारक उपाय और विधि एवं न्याय से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।इस दौरान छात्रों ने कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए विधि विशेषज्ञों के विचारों को ध्यान पूर्वक सुना और विधि विशेषज्ञों से अनेक सवाल पूछे। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार जी ने विधि विभाग के शिक्षकों और छात्रों को संबोधित करते हुए विधिक शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में विधि का ज्ञान प्रत्येक व्यक्ति को होना आवश्यक है।उन्होंने छात्रों के नैतिक आचरण पर बल देते हुए कहा कि विधि के क्षेत्र में ऐसे युवक आगे आने चाहिए जो निस्वार्थ भाव से इस क्षेत्र में कार्य करें और ऐसे निर्धन व्यक्ति की सहायता के लिए सामने आए जो कि आर्थिक अभाव के कारण कानूनी सहायता प्राप्त करने में अक्षम हैं।

आज के कार्यक्रम में मीडिया अध्ययन विभाग के डीन डॉ. राकेश कुमार योगी ,डॉ. रेनू चौधरी ,डॉ. सुशील कुमार शर्मा,डॉ. प्रिंसी चौधरी,डॉ. फरहाना ,डॉ. नव्या ,डॉ. अनुपमा ,डॉ. मीनाक्षी,जहांगीर बदर और सुनील उपस्थित रहे।

You May Have Missed