गुरुग्राम के उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत आम जनता को जागरुक करने के लिए लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर से गुरुग्राम पुलिस की ‘बाईक तिरंगा रैली’ को झंडी दिखाकर रवाना किया ।

-डीसी ने “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत आम जनता को जागरुक करने के लिए गुरुग्राम पुलिस की “बाईक तिरंगा रैली” को झंडी दिखाकर किया रवाना
-पुराने गुरुग्राम के प्रमुख स्थानों से होते हुए पुलिस लाइन में सम्पन्न हुई रैली

गुरुग्राम, 05 अगस्त। गुरुग्राम के उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत आम जनता को जागरुक करने के लिए लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर से गुरुग्राम पुलिस की “बाईक तिरंगा रैली”को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला में तिरंगा अभियान के नोडल अधिकारी विश्राम कुमार मीणा, डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ अंशु सिंगला व एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान भी उपस्थित थे।

डीसी श्री यादव ने बाइक रैली को झंडी दिखाने उपरांत मीडिया कर्मियों के माध्यम से जिलावासियों के नाम जारी अपने संदेश में कहा कि “हर घर तिरंगा” अभियान में आमजन की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए निरंतर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज गुरुग्राम पुलिस ने  इस “बाईक तिरंगा” रैली का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि तय शेड्यूल के तहत जिला में 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं । इस क्रम में स्वास्थ्य केंद्रों, शिक्षण संस्थानों व सभी सरकारी कार्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि देश के गौरव के साथ जुड़े इस अभूतपूर्व अभियान में जिला का कोई भी नागरिक अछूता न रहे।

इस दौरान उन्होंने सभी जिलावासियों से आह्वान करते हुए कहा कि वे इस अभियान में शामिल होकर 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराए व उससे जुड़ी सभी फ़ोटो को सोशल मीडिया पर आजादी का अमृत महोत्सव, हर घर तिरंगा सहित अन्य हैशटैग के साथ शेयर करें ताकि जिला में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अभियान के साथ जोड़ा जा सके।

“बाईक तिरंगा रैली” की जानकारी देते हुए डीसीपी हेड क्वार्टर डॉ अंशु सिंगला ने बताया कि इस तिरंगा रैली में चौबीस बाइकों पर सवार पुलिस राइडर व दो पुलिस इंटरसेप्टर वाहनों पर सवार पुलिस कर्मी हाथों में तिरंगा लेकर  सोहना चौक से न्यू कॉलोनी मोड़ होते हुए सेक्टर 4 चौक पर पहुंचें व उसके उपरांत वहां से यू टर्न लेकर द्रोणाचार्य राजकीय कॉलेज के सामने से गुजरते हुए सदर बाजार के डाकखाना चौक पर आए व इसके बाद अग्रवाल धर्मशाला व मोर चौक होते हुए पुलिस लाइन में सम्पन्न हुई।
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत गुरुग्राम जिला में 13 से 15 अगस्त तक सभी सरकारी व गैर सरकारी भवनों सहित हर घर पर ‘तिरंगा’ फहराने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

error: Content is protected !!