फर्रूखनगर(गुरुग्राम) , 5 अगस्त। ‘ हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर शुक्रवार को डीडीपीओ नरेन्द्र सारवान की अगुवाई में पातली हाजीपुर के सरकारी स्कूल के  छात्रों ने राष्ट्रीय ध्वज शोभा यात्रा निकाल कर ग्रामीणों को 13 से 15 अगस्त को हर घर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया । हाथों में राष्ट्र ध्वज थामे छात्रों ने भारत माता की जय घोष के नारे लगाते हुए गांव की  परिक्रमा लगाई और सामुदायिक केन्द्र हाजीपुर पहुंचे ।

 इस मौके पर डीडीपीओ नरेन्द्र सारवान ने ग्रामीणों को राष्ट्र ध्वज सौंपते हुए बताया कि यह आम ध्वज नही है , राष्ट्र ध्वज है । इसके सम्मान में कोई चूक ना हो ।  सहसम्मान अपने अपने घरो की छत पर फहराये । उन्होने बताया कि राष्ट्र ध्वज की आनबान और शान के लिए लाखों करोडो आजादी के मतवालों ने अपने प्राण न्यौछावर किए है । उनके बलिदान और सम्मान में यह  अभियान राष्ट्र स्तर पर पूरे उत्साह से मनाया जा रहा है । इस मौके पर उन्होने जल बचाओं अभियान पर ग्रामीणों को मूलमंत्र देते हुए कहा कि जल ही जीवन है, भावी पीढ़ी के लिए पर्याप्त पेयजल और शुद्ध वायु मिले इसके लिए जल व पेडों का संरक्षण महत्वपूर्ण है ,इसलिए पानी की बर्बादी पर अंकुश लगाये और ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण करे ।

 ग्रामीणों ने डीडीपीओ नरेन्द्र सारवान का फूलमालाओ और पगडी पहना कर स्वागत किया I सरपंच धर्मपाल हाजीपुर ने बताया कि  गुरुग्राम जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी 13, 14 व 15 अगस्त को तीन दिन पूरा जिला तिरंगामय होगा। कार्यक्रम को लेकर बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक उत्साहित हैं। इस दौरान उन्होंने जिलावासियों से आह्वान करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है और इस उपलक्ष में 13 से 15 अगस्त तक आयोजित किए जा रहे ‘हर घर तिरंगा’ महोत्सव को सभी क्षेत्रवासी  पूरे उत्साह और सम्मान के साथ उत्सव की तरह मनाएं।

 इस मौके पर एसईपीओ अनिल यादव, ग्राम सचिव चौधरी शीशपाल गुर्जर, चौधरी सतबीर सिंह धनखड प्रधान के अतिरिक्त शिक्षा, जल, वन विभाग के अधिकारी, शिक्षक व ग्रामीणों ने भाग लिया ।

error: Content is protected !!