राहगिरी कार्यक्रम के माध्यम से होगा राष्ट्र प्रेम की भावना का संचार

 गुरूग्राम, 5 अगस्त। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने नागरिकों से हर घर तिरंगा अभियान के तहत 7 अगस्त को आयोजित किए जाने वाले राहगिरी कार्यक्रम में बढ़-चढक़र भाग लेने की अपील की है। यह कार्यक्रम सैक्टर-14 की मार्केट में आयोजित किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि इस बार का राहगिरी कार्यक्रम विशेष है क्योंकि यह कार्यक्रम आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत राहगिरी का कार्यक्रम होगा और कार्यक्रम के माध्यम से जहां नागरिकों को 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जाएगा, वहीं उनमें राष्ट्रप्रेेम व देशभक्ति की भावना को और अधिक मजबूत करने को लेकर भी विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इसमें बच्चे पेंटिंग, रंगोली, खेलना आदि की गतिविधियों में भाग लें सकेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि राहगिरी कार्यक्रम सैक्टर-14 की मेन मार्किट में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है और यह कार्यक्रम प्रात 6ः30 बजे से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नागरिक जब सुबह की सैर के लिए निकले तो अवश्य सैक्टर-14 में बनी एचएस

वीपी की मुख्य मार्किट में पहुंचकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लें। ऐसा करने से उनमें एक नई ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम में लोगों के मनोरंजन व देशभक्ति पर आधारित कई गतिविधियां आयोजित करवाई जाएंगी। इस दौरान विभिन्न कलाकारों द्वारा देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के अलावा वहां पर लाइव पेंटिंग, पोस्टर मेंकिंग, साईकिलिंग, जुम्बा आदि को लेकर भी रूपरेखा तैयार की गई है। पूरी मार्किट की सजावट हर घर तिरंगा थीम पर आधारित होगी ताकि वहां आने वाले लोगों में राष्ट्रप्रेम व देशभक्ति की भावना को बल मिले और वे 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान में बढ़ चढ़ कर भागीदारी सुनिश्चित करें।

error: Content is protected !!