गुरुग्राम, 30 जुलाई- स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर आयोजित बैठक में बताया गया कि सरकार की हिदायत अनुसार 13 से 15 अगस्त तक पूरे जिला में और घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत ज़िला स्तर और उप मंडल स्तर पर प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। इनमें श्रेष्ठ राजकीय विद्यालय, श्रेष्ठ सरकारी कार्यालय और श्रेष्ठ आरडब्लुए को सम्मानित किया जाएगा।

इसका तात्पर्य है कि हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर जो सरकारी स्कूल या सरकारी कार्यालय और आरडब्लुए श्रेष्ठ काम करेंगी उन्हें जिला प्रशासन की तरफ़ से सम्मानित किया जाएगा। आर डब्ल्यू ए से समन्वय स्थापित करने की ज़िम्मेदारी नगर निगम गुरुग्राम को दी गई है। अब देखना है कि जिला में कौन सा सरकारी विद्यालय या सरकारी कार्यालय हर घर तिरंगा फहराने में विला में श्रेष्ठ आता है।इसी प्रकार, कौन सी आर डब्लू ए इस प्रतियोगिता में नम्बर वन पर रहती है, देखने वाली बात है।

इस मौक़े पर अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक लघु सचिवालय, स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हाल तथा स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन स्थल क्रिकेट स्टेडियम पर तिरंगे के रंगों की लाइट लगाकर रोशनी कर इन बिल्डिंगों को सजाया जाएगा।

error: Content is protected !!