जिसने अपने पति को देश के लिए खोया हो उसके बलिदान को किसी का पति छीनने वाली और अपनी बेटी को अवैध बार चलाने की शिक्षा देने वाली तो कदापि नही समझ सकती

अशोक कुमार कौशिक

नेहरू के अलावा नेहरू-गांधी परिवार के समर्थन में शायद ही कभी कुछ कहा हो या लिखा हो। पर जिस तरह संसद में स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी पर आक्रमण किया और उसके बाद भाजपा के बाकी सांसदों ने सोनिया गांधी से माफी मांगने की जिद की वह देखकर दिल पर आघात लगा है।

स्मृति ईरानी उम्र में सोनिया गांधी की दोनों संतानों से छोटी हैं। आपकी मां की तरह एक बुज़ुर्ग महिला को अपमानित करना कौन सी संस्कृति है जिस पर गर्व करें ?

सोनिया गांधी 2004 से 2014 के बीच देश की सबसे शक्तिशाली नागरिक थीं पर कभी ऐसा अहंकार का भाव नहीं दिखा ।

उन्हें मनमोहन सिंह का रिमोट कंट्रोल कहा गया पर कभी ऐसा एहसास नहीं हुआ। दोनों के संबंध परस्पर सम्मान पर आधारित थे ऐसा लगा।

उनकी दोनों संतानों को देख कर भी ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने मां से भारतीय संस्कार नहीं पाए । राजनीतिक दांवपेच में भले वे पिछड़ रही हैं पर भारतीयता में मोदी और स्मृति ईरानी जैसे भाजपाइयों से बहुत आगे हैं।

सोनिया गांधी की की सभ्यता की हाईट की तुम छिछोरों क्या बराबरी करोगे? जिसने अपने पति को देश के लिए खोया हो उसके बलिदान को किसी का पति छीनने वाली और अपनी बेटी को अवैध बार चलाने की शिक्षा देने वाली तो कदापि नही समझ सकती। राजनीति में जिस पद की इच्छा लिए लोगो का जीवन समाप्त हो जाता है उसे 2 बार लात मार चुकी महिला को तुम बताओगी की तुम कौन हो???

ये वो (फोटो लालकृष्ण आडवाणी के साथ) आदमी है जिसने सोनिया के विदेशी मूल कि विवाद उठाया और मोदी ने उसे लतियाया सोनिया जी उससे भी स्नेह दिखा रही हैं। जिस सुषमा स्वराज ने उनके प्रधानमंत्री पद पर आने की संभावना पर नौटंकी की थी,सोनिया जी संसद के कारीडोर से गुजरते समय उसकी पीठ पर हाथ रखकर आगे निकल जाती थीं।

स्मृति रानी तुम्हे शायद अंदाजा नही की तुम्हारी हरकत का आज अमेठी और रायबरेली की जनता के दिलो पर क्या प्रभाव पड़ा है, आज तुम्हारी बदतमीजी की चर्चा अमेठी और रायबरेली के गांव गांव में , सोनिया गांधी जहां की बहू मानी जाती है , और हमारे गांव और समाज को अपनी बहू बेटियों के सम्मान की रक्षा करना अच्छी तरह से आता है।

मुझे लगता है कि स्मृति को एकाध फिल्में कर लेनी चाहिए. बालाजी वालों का भी भला हो जाएगा. बहुत ऐक्टिंग बाकी है उनमें अभी..साउथ की फ़िल्म में वो लेडी विलेन के लिए फिट रहेगी फ़िल्म का नाम होगा सिली सोल सुंदरी

error: Content is protected !!