– दौलताबाद रोड़ इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त को भेंट किए एक हजार तिरंगे
– उपायुक्त ने सभी जिलावासियों को 13 से 15 अगस्त तक अपने अपने घर पर तिरंगा फहराने का किया आह्वान

गुरुग्राम, 28 जुलाई। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला में 13 से 15 अगस्त तक चलाए जाने वाले ‘ हर घर तिरंगा‘ अभियान से जिला की संस्थाएं और औद्योगिक एसोसिएशन जुड़नी शुरू हो गई हैं। उपायुक्त निशांत कुमार यादव की अपील पर संस्थाओं ने ना केवल राष्ट्रीय ध्वज खरीदने शुरू कर दिए हैं बल्कि संस्था से जुड़े लोगों को हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ते हुए अपने घर पर तिरंगा फहराने को प्रेरित करना भी शुरू कर दिया है। तिरंगा फहराने में हर भारतवासी गौरवान्वित महसूस करता है और इस बार आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर मनाया जाने वाला स्वतंत्रता दिवस तिरंगा फहराने का विशेष अवसर भी है।

आज वीरवार को दौलताबाद रोड़ इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त श्री यादव से उनके कार्यालय में मिलकर उनको एक हजार तिरंगे झंडे भेंट किए। एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक विनय गुप्ता व अध्यक्ष पवन जिंदल सहित अन्य पदािधकारियों ने उपायुक्त को ये झंडे भेंट करते हुए विश्वास दिलाया कि हर घर तिरंगा अभियान की अवधि के दौरान उनकी एसोसिएशन से जुड़ी सभी औद्योगिक ईकाईयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। यही नहीं, एसोसिएशन में शामिल औद्योगिक ईकाईयां अपने कर्मचारियों को भी अपने अपने घर पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित कर रही हैं। विनय गुप्ता ने कहा कि आज उपायुक्त को भेंट किए गए तिरंगे ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में आम लोगों में वितरण के लिए दिए गए हैं ताकि वे सरकार की इस अनूठी पहल से जुड़कर अपने घर पर तिरंगा फहराएं और भारतीय होने पर गर्व करें। एसोसिएशन ने जिला प्रशासन को एक हजार तिरंगे भेंट करने के अलावा लघु सचिवालय परिसर में लोगों को तिरंगे वितरित भी किए।

उपायुक्त निशान्त कुमार यादव ने दौलताबाद रोड़ इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन की इस पहल का स्वागत किया और तिरंगे भेंट करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान  चलाया जा रहा है जोकि हर भारतीय का अभियान है। इस अभियान से जुड़कर गुरूग्राम जिला का हर नागरिक स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने घर व ऑफिस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराए और अपने भीतर छिपी देशभक्ति की भावना को निसंकोच होकर प्रदर्शित करें। उन्होंने जिला की अन्य औद्योगिक एसोसिएशनों तथा संस्थाओं से भी अपील की है कि वे इस अभियान से जुड़ें और स्वेच्छा से राष्ट्रीय ध्वज जिला प्रशासन को भेंट करें ताकि वे ध्वज शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में आमजनता में वितरित करके इस मुहिम को गति दी जाए।

इस अवसर पर दौलताबाद रोड़ इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक विनय गुप्ता , अध्यक्ष पवन जिंदल, कार्यकारी सदस्य कुलदीप दहिया व रामनिक जैन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!