सोहना में सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी। अवैध मिठाई की भट्टी का किया भंडाफोड़

सोहना बाबू सिंगला 

सोहना कस्बे में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता टीम ने छापा मारकर अवैध मिठाई बनाने की भट्ठी का भंडाफोड़ किया है। छापे के दौरान टीम ने खोवा,घेवर,रिफाइंड,मट्टी व मैदा के सैंपल लिए हैं। उक्त भट्टी कस्बे में काफी दिनों से चल रही थी। भट्टी का संचालक माल को तैयार करके कस्बे व आसपास के दुकानदारों को बिक्री करता था। जिसको लवकुश पुत्र इंदाल निवासी गांव नागल जिला आगरा यूपी चलाता है।

कस्बे में वीरवार को उस वक्त मिठाई विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। जब सीएम फ्लाइंग की टीम मिठाई विक्रेताओं की दुकान पर छापामारी करने के लिए पहुंच गई। दुकानदारों को टीम की भनक मिलते ही उन्होंने अपनी दुकानों को बंद कर डाला। जिसके चलते इस त्योहारी सीजन में बाजारों में वीरानी छा गई। टीम ने सबसे पहले कस्बे के वार्ड नंबर 14 आबादी क्षेत्र में बने मिठाई के गोदाम पर छापा मारा जहां पर संचालक द्वारा मिठाई बनाने के लिए खाद्य सामग्री रखी हुई थी। टीम ने छापे के दौरान गोदाम से मैदा,मट्ठी, खोवा,घेवर और रिफाइंड तेल के सैंपल लिए हैं। उक्त छापेमारी की कारवाही पुलिस उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह यादव के निर्देश पर की गई है। जिसमें फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ श्याम लाल, एसआई सुरेश चंद, सत्यवीर सिंह,एएसआई सूबे सिंह आदि मौजूद थे। फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ श्याम लाल ने बताया कि लिए गए नमूनों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। मिठाई बनाने के कार्य में घरेलू 11 गैस सिलेंडरों को भी जप्त कर लिया गया है।

दुकानदारों में मचा हड़कंप

कस्बे में सीएम फ्लाइंग टीम के पहुंचने पर दुकानदारों में हड़कंप मच गया था। किरयाने व हलवाई का कारोबार करने वाले दुकानदारों ने आनन-फानन में अपनी दुकानों को बंद कर डाला था तथा दुकानदार दुकानों के आगे मंडराते रहे थे। टीम के लौट जाने पर दोपहर बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानों को खोलकर दोबारा से सामान की बिक्री करना आरंभ कर दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!