23/24. जुलाई की रात को समय करीब 11 बजे ठेके में घुसे.
एक ने हाथ में लिए कट्टे के बट को सेल्समैन की छाती पर मारा.
दूसरे लड़के ने हाथ में लिए हुए पिस्टल/कट्टा से फायर किया.
आरोपियों की पहचान ’संजीत उर्फ हैप्पी व देवेन्द्र, के रूप में हुई

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
 बख्तावर चौक के पास शराब के ठेके पर हुई लूट की वारदात को गुरुग्राम पुलिस ने सुलझाकर 02 लूटेरों को गिरफ्तार किया है।’

लूट की इस घटना  के बारे में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 23/24. जुलाई की रात को समय करीब 11 बजे बख्तावर चौक के पास स्थित शराब के ठेके पर दो नौजवान लड़के मुँह पर कपड़ा बांधे व अपने हाथों में पिस्टल/कट्टा लेकर आए और दोनों ने अपने पिस्टल कट्टा ठेके में मौजूद (सेल्समैनो) पर तान दिए और कैश देने के लिए धमकी दी। एक लड़के ने अपने हाथ में लिए हुए कट्टे के बट को सेल्समैन की छाती पर मारा और दूसरे लड़के ने अपने हाथ में लिए हुए पिस्टल/कट्टा से फायर कर दिया । हथियारबंद दोनो युवक गल्ले से कैश लेकर फरार हो गए। शिकायत पर थाना सदर, गुरुग्राम में धारा 392, 34 – शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

साथियों के साथ ठेका लूट की योजना बनाई
इस मामले में निरिक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की टीम ने शराब के ठेके से लूट करने वाले दो आरोपियों को 26. जुलाई को झज्जर से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान ’संजीत उर्फ हैप्पी, उम्र 27 वर्ष तथा देवेन्द्र, उम्र 29 वर्ष’ के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों झाङसा में रहते है, इसी दौरान इन्हें बख्तावर चौक के पास ठेके पर शराब की अच्छी बिक्री होने व अच्छी मात्रा में नगदी कलेक्शन के बारे में ज्ञात हुआ तो इन्होनें अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ठेका लूटने की योजना बनाई। योजनानुसार दिनांक 23/24. जुलाई की रात को दोनों आरोपी अपने अन्य तीन साथियों के साथ 02 मोटरसाईकिलों पर सवार होकर आए। 01 मोटरसाईकिल को इन्होनें रोङ के दूसरी तरफ खङा कर दिया तथा 01 मोटरसाईकिल पर इनका एक साथी सवार होकर ठेके के नजदीक खङा हो गया तथा इनके 02 अन्य साथी ठेके के गेट पर बाहर निगरानी करने व अपने साथियों को बैकअप देने के लिए खङे हो गए। आरोपी संजीत पहले टैक्सी चलाने का काम करता था। इनके विरुद्ध पहले भी 02 अपराधिक मामले अंकित हैं।  

तीन दिन का पुलिस  रिमाण्ड
आगामी शराब ठेके की इस लूट की कार्यवाहीः में आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत में पेश करके 03 दिन का पुलिस हिरासत रिमाण्ड लिया गया है। इनके अन्य साथियों बारे में गहनता से पूछताछ व बरामदगी की जाएगी। वारदात में संलिप्त रहे इनके साथियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

error: Content is protected !!