सोहना बाबू सिंगला 

सोहना नगर परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार 1 अगस्त को दोपहर 1:00 बजे परिषद सभागार में आयोजित किया जाएगा। जिसके लिए उपायुक्त गुरुग्राम ने फरमान जारी कर दिए हैं। पार्षदों को शपथ सोहना उप मंडल अधिकारी (नागरिक) दिलाएंगे वही शपथ फरमान जारी होने पर नवनिर्वाचित पार्षदों के चेहरों पर रौनक लौट आई है। एसडीएम ने शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन के लिए नगर परिषद विभाग को लिखित रूप में निर्देश जारी कर दिए हैं।

सोहना नगर परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों के शपथ ग्रहण लिए जाने की चर्चाओं पर आखिरकार विराम लग गया है। उक्त चर्चा कस्बे में काफी दिनों से बनी हुई थी। गुरुग्राम जिला उपायुक्त ने चुने गए सभी 21 पार्षदों को शपथ दिलाने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके लिए एसडीएम जितेंद्र गर्ग को अधिकृत किया गया है। जो सभी पार्षदों को शपथ दिलाने का कार्य संभालेंगे। एसडीएम ने उपायुक्त के फरमान पर अमलीजामा पहनाते हुए नगर परिषद विभाग को शपथ समारोह की तैयारियों की जिम्मेवारी सौंप दी है। उक्त शपथ समारोह सोमवार 1 अगस्त को दोपहर 1:00 बजे आयोजित होगा। जिसमें परिषद विभाग सभी नवनिर्वाचित पार्षदों को लिखित रूप में आमंत्रित करेगा ताकि सभी पार्षदों को शपथ दिलाई जा सके।

चेयरपर्सन शपथ से वंचित

सोहना नगर परिषद की नवनिर्वाचित चेयरपर्सन अंजू देवी शपथ समारोह से दूर रहेंगी। जिनको प्रशासन द्वारा शपथ नहीं दिलाई जाएगी। बता दें कि उक्त मामला माननीय उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। जिसमें सुनवाई के लिए 17 अगस्त की तारीख निश्चित है। विरोधी उम्मीदवार ललिता ने विजेता अंजू देवी की शैक्षणिक योगिता पर आरोप लगाकर याचिका दायर की हुई है।

क्या कहते हैं एसडीएम

सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग बताते हैं कि नवनिर्वाचित पार्षदों को हरियाणा नगर पालिका निर्वाचन नियम 1978 के नियम 70 के अंतर्गत 1 अगस्त को दोपहर 1:00 बजे 21 पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि उक्त शपथ  उपायुक्त गुरुग्राम के आदेशों को अमलीजामा पहनाते हुए दिलाई जाएगी। जिसके लिए नगर परिषद विभाग सभी नव निर्वाचित पार्षदों को आमंत्रित करेगा। जिसके लिए परिषद को जिम्मेवारी सौंप दी है।

error: Content is protected !!