सोहना बाबू सिंगला 

परीक्षाओं में फेल विद्यार्थियों को अब निराश होने की जरूरत नहीं है। ऐसे विद्यार्थियों को सभी सरकारी स्कूलों में दाखिला मिल सकेगा। जिसके लिए शिक्षा विभाग ने फरमान जारी कर दिए हैं। जिनमें बोर्ड की कक्षाओं के विद्यार्थी भी शामिल हैं।

वार्षिक परीक्षाओं में फेल रहने वाले विद्यार्थी अब दाखिले से वंचित नहीं रह सकेंगे। जिनको सरकारी स्कूलों के मुखिया दाखिले देने से इनकार नहीं कर सकते हैं। जिसके लिए शिक्षा विभाग ने सख्त रुख अपना लिया है। तथा सभी सरकारी स्कूलों में दाखिले देने के लिए हरी झंडी दे दी है। ताकि विद्यार्थियों का भविष्य चौपट होने से बचाया जा सके। ऐसे विद्यार्थियों में 10वीं, 12वीं के अलावा 9वीं व 11वीं के फेल विद्यार्थी भी शामिल हैं। 

विदित है कि सरकारी स्कूलों के मुखिया फेल विद्यार्थियों को दाखिल न करके अपनी मनमर्जी चला रहे थे। जिससे ऐसे विद्यार्थी काफी परेशान थे। शिक्षा विभाग ने फेल विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए दाखिले देने के आदेश दे दिए हैं। ताकि विद्यार्थी पढ़ाई से वंचित न रह सकें। 

होगी कार्यवाही

शिक्षा विभाग ने फेल विद्यार्थियों को दाखिला न देने पर सरकारी स्कूलों के मुखियाओं के खिलाफ कार्यवाही के फरमान भी जारी कर दिए हैं। जिससे मुखियाओं में हड़कंप व्याप्त है। वहीं फेल विद्यार्थी ऐसे आदेश आने से काफी खुश हैं।

error: Content is protected !!