सोहना बाबू सिंगला 

सोहना कस्बे के फव्वारा चौक पर बनी पुलिया नागरिकों के लिए जी का जंजाल बन कर रह गई है। उक्त पुलिया रोजमर्रा बंद रहती है। जिससे बरसाती पानी पूरे बाजार में एकत्रित हो जाता है। जिससे स्थानीय नागरिक व दुकानदार काफी परेशान हैं वही पुलिया के चोक हो जाने पर दुकानदार वर्ग काफी प्रभावित है। गंदा व दूषित पानी दुकानों के अंदर घुसकर लाखों रुपए का नुकसान कर देता है। व्यापारियों ने उक्त समस्या से निजात के लिए कई बार नगर परिषद विभाग अधिकारियों को भी अवगत कराया है किंतु आज तक भी समस्या का समाधान नहीं हो सका है और ना ही परिषद अधिकारियों के सिर पर जूं ही रंगी है। नागरिकों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान ना किया गया तो प्रदर्शन करके अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

इसको नगर परिषद विभाग अधिकारियों की मनमानी कहे अथवा लापरवाही। जो वर्षो बीत जाने के बाद भी फव्वारा चौक पर निर्मित पुलिया का स्थाई समाधान नहीं हो सका है। परिषद अधिकारी गण मात्र आश्वासन देकर लोगों को टरका देते हैं किंतु बरसात के मौसम में उक्त पुलिया के रुक जाने से व्यापारी वर्ग का प्रति वर्ष लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। परिषद ने अपनी मनमानी चलाकर पुलिया पर लोहे का जाल लगा दिया है। जिससे बरसात होने पर पानी आसानी से गुजर नहीं सकता है तथा पुरानी सब्जी मंडी बाजार में कई कई फुट तक पानी खड़ा हो जाता है। जो कई दिनों तक निकल नहीं पाता है। दुकानदार अमित गर्ग ने बताया कि सफाई कर्मी अपनी मनमानी चलाकर सफाई का कार्य करते हैं। जो गंदगी को उठाने की बजाय नालियों में बहा देते हैं। जिसके चलते पुलिया हमेशा चोक रहती है वही दुकानदार बॉबी गर्ग ने बताया कि परिषद अधिकारी गण अपनी मनमानी चलाकर निर्माण कार्य कराते हैं। जो व्यापारी वर्ग से कभी भी सलाह व सुझाव नहीं लेते हैं। जिसके चलते समस्या पैदा होती है।

अधिकारियों का होगा घेराव

समस्या से त्रस्त दुकानदार लोहिया समाज के पूर्व प्रधान प्रवीण कुमार बॉबी,रोहतास सिंगला,दीपक सानिया, आशीष जैन,संदीप नागल,पवन,संजय सिंगला,रॉकी जैन,रिंकू सिंगला आदि ने बताया कि जल्द ही समस्या का हल ना किया गया तो एकजुट होकर प्रदर्शन करके परिषद अधिकारियों का घेराव किया जाएगा। दुकानदारों ने यह भी बताया कि इससे पूर्व कई बार लिखित व मौखिक रूप से समस्या को अधिकारियों के संज्ञान में लाया जा चुका है।

क्या कहते हैं अधिकारी

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अतर सिंह बताते हैं कि सोमवार को दुकानदार वर्ग से मिलकर समस्या का समाधान मौके पर निरीक्षण करके कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!