सोहना बाबू सिंगला 

सोहना कस्बे में स्थित उपकार अस्पताल के डॉक्टरों ने 101 वर्षीय बुजुर्ग के सीधे कुल्हे का सफल ऑपरेशन करके इतिहास रच डाला है। बुजुर्ग स्वस्थ हालत में है। जिसको अस्पताल प्रबंधन जल्द ही छुट्टी देगा। जिससे बुजुर्ग अपने कार्य करने में समर्थ होगा। बता दें कि उक्त बुजुर्ग का सीधा कुल्हा टूट गया था। जिसको ठीक कराने के लिए परिजन काफी स्थानों पर गए थे। परंतु किसी भी अस्पताल ने इलाज करना स्वीकार नहीं किया था। वहीं ऑपरेशन सफल होने से परिजनों के अलावा अस्पताल प्रबंधन भी काफी खुश है। डॉक्टरों का कहना है कि जल्द ही बूजुर्ग को चला फिरा कर उसके घर भेज दिया जाएगा। इस जटिल ऑपरेशन के सफल होने की चर्चा कस्बे में बनी हुई है। 

सोहना कस्बे के दमदमा मोड़ के समीप उपकार अस्पताल ने एक बुजुर्ग के सीधे कुल्हे का सफल ऑपरेशन करके सबको चोंका डाला है। उक्त बूजुर्ग की आयु 101 वर्ष है। जिसका सीधा कुल्हा किसी कारण से टूट गया था। जिससे बुजुर्ग काफी परेशान था। 

गाँव बिदवाका निवासी नसरू पुत्र अचपन की आयु करीब 101 वर्ष है। जिसका किसी कारण से सीधा कुल्हा टूट गया था। जिससे वह चलने फिरने में असमर्थ हो गया था। बूजुर्ग के परिजन उसको कई स्थानों पर इलाज के लिए ले गए था किंतु किसी भी अस्पताल ने उम्र के कारण इलाज करना स्वीकार नहीं किया था। थक हार कर जब परिजन कस्बे के उपकार अस्पताल में बूजुर्ग को इलाज के लिए लेकर आये तो डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन करने की बात कही। जिसपर परिजनों ने अपनी स्वीकृति दे दी। अस्पताल प्रबंधन व आर्थोपेडिक्स डॉक्टर प्रतीक व डॉक्टर नरेश की टीम ने कड़ी मेहनत के बाद बुजुर्ग का ऑपरेशन करने में सफलता प्राप्त कर ली थी। उक्त ऑपरेशन कई घण्टों तक चला था। उक्त जटिल ऑपरेशन के सफल होने से बुजुर्ग के परिजन काफी खुश हैं। तथा अस्पताल प्रबंधन का धन्यवाद कर रहे हैं। वहीं अस्पताल के डॉक्टर प्रतीक बताते है कि आपरेशन काफी जटिल था। इसके अलावा मरीज की आयु भी काफी हो चुकी थी। उन्होंने यह भी बताया कि मरीज को चलाने फिराने के बाद छुट्टी दे दी जाएगी।

error: Content is protected !!