2 हजार करोड़ से तैयार सोहना एलिवेटेड हाईवे का शुभारंभ 19 को – राव इंद्रजीत

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी होंगे मुख्य अतिथि

गुरुग्राम। 2 हजार करोड़ की लागत से तैयार गुरुग्राम -सोहना एलिवेटेड हाईवे का शुभारंभ 19 जुलाई को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। नेशनल हाईवे 248ए की लंबाई करीब 22 किलोमीटर है। यह जानकारी देते हुए गुरुग्राम सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि एलिवेटेड हाईवे गुरुग्राम व सोहना के बीच की दूरी कम करने के साथ यातायात को सुगम बना सकेगा।

इस हाईवे के निर्माण के पैकेज एक में करीब 1 हजार करोड रुपए व पैकेज दो में करीब 944 करोड रुपए में खर्च किए गए है। राव ने बताया कि यह एलिवेटेड हाईवे गुरुग्राम से दिल्ली बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे को जोड़ने का कार्य भी करेगा। उन्होंने बताया कि इसी के साथ केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री रेवाड़ी -अटेली मंडी पैकेज 1 नेशनल हाईवे नंबर 11 का भी शुभारंभ करेंगे जिस पर करीब 1148 करोड रुपए की लागत आई है। 30 किलोमीटर लंबा यह हाईवे रेवाड़ी – अटेली के यातायात को सुगम बना सकेगा।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बताया कि गुरुग्राम -सोहना एलिवेटेड नेशनल हाइवे का निर्माण 2019 में शुरू हुआ था जिसे 2021 में पूरा किया जाना था लेकिन को कोविड आने के कारण इस योजना को पूरा करने में विलंब हुआ।

इंद्रजीत ने कहा कि गुरुग्राम -सोहना एलिवेटेड हाईवे बनने के बाद सड़क दुर्घटना में भी काफी कमी आएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!