गुरुग्राम-हिन्दू संगठन फिर सक्रिय……हमारी बात नहीं सुनी, अब 72 गांवों की महापंचायत: हिन्दू संगठन

विभिन्न हिन्दू संगठन के लोग मानेसर से डीसी से मिलने के लिये पहुंचे.
डीसी के नहीं मिलने के बाद सिटीएम से मिले हिन्दू संगठन के सदस्य.
बीती तीन जुलाई को हिन्दू संगठन ने मानेसर में की थी महापंचायत.
मानेसर और आस पास रोहिंगिया, बांग्लादेशी जिहादियों की पहचान करें

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
गुरुग्राम में एक बार फिर से हिंदू संगठन सक्रिय होता नजर आ रहा है । नगर निगम सहित औद्योगिक क्षेत्र मानेसर और आसपास के गांव के हिंदू इकट्ठा होकर सोमवार को रोहिंगीया, बांग्लादेशी और  जिहादियों की पहचान कर उनको इलाके से निकालने की मांग को लेकर सिटीएम से मिले और उनको ज्ञापन सौंपा।

दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते साइबर सिटी गुरुग्राम के औद्योगिक क्षेत्र मानेसर में तीन जुलाई को हिंदू संगठन ने मिलकर एक महापंचायत का आयोजन किया था। इस महापंचायत में फैसला लिया गया था कि मानेसर और आसपास के इलाके में रहने वाले रोहिंग्या बांग्लादेशी और बिना पहचान पत्र के रह रहे जिहादियों को प्रशासन उनकी पहचान कर जल्द से जल्द यहां से निकाले। इस फैसले के बाद हिंदू संगठन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे तहसीलदार को इस विषय पर एक ज्ञापन भी सौंपा था और उस ज्ञापन में एक सप्ताह का समय जिला प्रशासन को दिया था। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी मानेसर और आसपास के इलाके में प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होने के चलते नाराज हिंदू संगठन के लोगों ने सोमवार कोे गुरुग्राम के डीसी से मिलने का प्लान तैयार किया । लेकिन गुरुग्राम के डीसी के मौजूद नहीं के चलते हिंदू संगठन के लोगों ने गुरुग्राम के सीटीएम से मुलाकात कर उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

देवेंद्र यादव, डाक्टर धर्मेंद्र यादव , नीरज यादव सहित अन्य ने बताया कि सोमवार को जब हिंदू संगठन के लोग गुरुग्राम के सीटीएम से मिले तो ग्रामीणों ने महापंचायत के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे तहसीलदार पर भी गंभीर आरोप लगाए। हिंदू संगठन के लोगों ने कहा कि  ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे तहसीलदार को एक सप्ताह के अंदर मानेसर और आसपास के गांव में रह रहे रोहिंग्या बांग्लादेशी और जिहादियों की पहचान कर जल्द से जल्द उनको यहां से निकालने की मांग की थी । आरोेप लगाते कहा कि लेकिन ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे तहसीलदार ने वह ज्ञापन ठंडे बस्ते में डाल दिया और अपने उच्च अधिकारियों को भी उसकी कॉपी या उसके बारे में नहीं बताया। हिंदू संगठन के लोगों ने कहा ज्ञापन में साफ-साफ लिख दिया था कि एक सप्ताह के अंदर जिहादियों पर कार्यवाही होनी चाहिए अगर उन पर कोई कार्यवाही प्रशासन की तरफ से नहीं हुई तो एक सप्ताह के बाद हिंदू संगठन एक और महापंचायत का आयोजन करेगा। जिसमे आगे की रणनीति बनाई जाएगी। लेकिन फिर भी ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे तहसीलदार ने इस ज्ञापन पर कोई संज्ञान नहीं लिया जिसके विरोध में आज हिंदू संगठन के लोग सिटीएम से मिले।

रामपत शर्मा, कैलाश व अअन्य ने कहा कि राजस्थान में हुई घटना के बाद गुरुग्राम के मानेसर में जिहादियों के खिलाफ हिंदू संगठन ने महापंचायत का आयोजन किया था। इस दौरान कट्टरपंथी व जिहादियों के खिलाफ बड़ी मुहिम चलाने का भी ऐलान किया गया था। सोमवार को गुरुग्राम के सीटीएम से मिलकर हिंदू संगठन के लोगों ने ज्ञापन सौंपा और ज्ञापन में साफ-साफ लिख दिया है कि जल्द से जल्द प्रशासन इन पर कोई कार्यवाही करें । अगर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो अब 72 गांवों की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा और उसी महापंचायत में ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी। आज भी शक है कि कोई भी कट्टरपंथी या जिहादी कभी भी इस इलाके ने कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!