शिक्षा और चिकित्सा हैं अहम क्षेत्र: सुधीर सिंगला

-फिरोजगांधी कालोनी में स्कूल के कमरों व डिस्पेंसरी का निर्माण कार्य शुरू
-विधायक सुधीर सिंगला ने दोनों प्रोजेक्ट के काम का किया श्रीगणेश

गुरुग्राम। यहां फिरोजगांधी कालोनी में सोमवार को विधायक सुधीर सिंगला ने सरकारी स्कूल के नए कमरों का निर्माण कार्य और क्षेत्र में सरकारी डिस्पेंसरी के निर्माण कार्य का श्रीगणेश किया।

इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि शिक्षा और चिकित्सा बहुत ही अहम क्षेत्र हैं। इसमें किसी तरह की कमी नहीं रहनी चाहिए। शिक्षा से जहां बच्चों के भविष्य का निर्माण होता है और चिकित्सा से हर उम्र के व्यक्ति की सेहत दुरुस्त होती है। फिरोजगांधी कालोनी में इन दोनों का अभाव महसूस हुआ तो बिना देरी के इनका निर्माण भी शुरू कर दिया गया। उन्होंने कहा कि समय के साथ बहुत से परिवर्तन हुए हैं। देश-प्रदेश में शिक्षा का ढांचा भी बदला है। नई शिक्षा नीति एक क्रांति के रूप में हमारे सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से नई शिक्षा नीति से हमारे बच्चे अपनी पौराणिकता से रूबरू होंगे। हर स्तर का उन्हें ज्ञान दिया जाएगा। अपनी संस्कृति से जुड़े रहना और उसका ज्ञान होना बहुत जरूरी है। इसलिए स्कूलों में उस स्तर पर शिक्षा दी जा रही है। इसके साथ ही चिकित्सा के क्षेत्र में भी प्रदेश सरकार ने अनेक कार्य किए हैं।

प्रदेश में अनेक मेडिकल कालेज बनाए गए हैं, ताकि वहां पर नए चिकित्सक भी तैयार हो सकें और मरीजों को भी लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना महामारी के समय में अस्थायी अस्पताल बनाने पड़े। उससे सीख लेकर सरकार अब स्थायी अस्पतालों की संख्या बढ़ाने पर लगी है। हर जिले में बड़े अस्पतालों का निर्माण हो रहा है, ताकि वहां के मरीजों को दूर ना जाना पड़े। एम्स जैसे बड़े अस्पताल हरियाणा में बनाए जा रहे हैं। बाढ़सा में बनाए गए एम्स में हरियाणा के मरीजों को काफी लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर क्षेत्र के पार्षद धर्मवीर, कैप्टन जगदीश, महेंद्र उठवाल, सुभाष खटाना, चमनलाल, सुरजीत, राकेश, सुरेश, मुकेश, ताराचंद प्रजापति, मधुबाला, सुमन शर्मा, दया समेत काफी लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!