अब महाराजा दक्ष के नाम से जाना जाएगा पटौदी चौक

-विधायक सुधीर सिंगला ने किया चौक के नामकरण का अनावरण
-महाराजा दक्ष प्रजापति के विचारों पर सभी करें अमल: सुधीर सिंगला

गुरुग्राम। शहर का पटौदी चौक अब महाराजा दक्ष के नाम से जाना जाएगा। नगर निगम द्वारा इस चौक का नामकरण के बाद रविवार को विधायक सुधीर सिंगला ने अनावरण किया। इस अवसर पर काफी संख्या में प्रजापति समाज के अलावा शहर के मौजिज लोग मौजूद रहे।

ब्रह्मा जी और सरस्वती के पुत्र महाराजा दक्ष प्रजापति को नमन करते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि महाराजा दक्ष ने जो संदेश दिए हैं, उनको हमें अपनी जीवन में लागू करना चाहिए। समाज में एकता के साथ हम सभी को रहना चाहिए। एकता में ही शक्ति है। उन्होंने कहा कि समाज के सभी व्यक्ति जनहित में काम करके महाराजा दक्ष की प्रेरणाओं को आगे बढ़ाएं। उनके दिखाए मार्ग पर हमें खुद के साथ अपनी आने वाली पीढिय़ों को भी चलाने के लिए काम करना चाहिए। महापुरुषों ने एक बेहतर और श्रेष्ठ समाज की रचना की थी, उसे बचाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। इससे हमें पीछे नहीं हटना। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं समेत सभी को यह संदेश दिया कि अपने बच्चों को शिक्षित करें। शिक्षा के माध्यम से हम अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं। शिक्षा ही उत्थान की पहली सीढ़ी है। विशेषकर बेटियों को शिक्षा दिलाकर उन्हें समाज में बराबरी पर लेकर आएं।

इस अवसर पर मेयर के पुत्र पौरुष आजाद, पार्षद धर्मवीर, धर्मवीर बागोरिया, कपिल दुआ, ब्रह्म यादव, दलीप साहनी, प्रजापति समाज प्रधान सुरेश, प्रजापति सुधार समिति के प्रधान सुरेश कुमार, सेवानिवृत प्राचार्य इंद्र सिंह आर्य, अशोक गुप्ता, देवेंद्र पाल, ओमप्रकाश, चमेली देवी, गंगा स्वरूप टोनी, अशोक कुमार, श्याम सुंदर कारगवाल, जगदीश गुगानिया, किरण पाल, पवन कुमार समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Previous post

आंदोलन कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज की कड़ी निंदा करते हैं-चौधरी संतोख सिंह

Next post

झूठे राष्ट्रवाद वाली बीजेपी की आस्तीन में सांप लिपटे हुए हैं, ये संयोग है या प्रयोग : सुनीता वर्मा

You May Have Missed

error: Content is protected !!