डीपीएसजी और एम.सी.जी. के नेतृत्व में ‘गुड मोर्निंग गुरुग्राम’ अभियान का आयोजन : बोध राज सिकरी

गुरुग्राम – डीपीएसजी और एम.सी.जी. के नेतृत्व में ‘गुड मोर्निंग गुरुग्राम’ अभियान हरियाणा प्रांत सी.एस.आर. ट्रस्ट के उपाध्यक्ष श्री बोध राज सिकरी ने अपने अमूल्य शब्दों से “स्वच्छ गुरुग्राम, स्वस्थ गुरुग्राम” की दिशा में एक पहल के रूप में डीपीएसजी सुशांत लोक तथा एम.सी.जी के कार्यरत अभियान, ‘गुड मॉर्निंग गुरुग्राम’ के अगले चरण का आयोजन किया। इस अभियान की शुरुआत एमसीजी गुरुग्राम के सहयोग से की गई थी जिसको आगे बढ़ाए जाने के क्रम में वार्ड संख्या -32 में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। श्री बोध राज जी ने अपनी भारतीय संस्कृति एवं मूल्यों का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए स्वच्छ परिवेश एवं स्वस्थ जीवन जीने की शैली पर जोड़ दिया। यह कार्यक्रम आगे भी गुरुग्राम के सभी क्षेत्रों में अलग-अलग दिनों में आयोजित किया जाएगा। यह पहल डीपीएसजी सोसाइटी द्वारा सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम के तहत की गई है, जिसका उद्देश्य जनकल्याण की भलाई के लिए समाज के साथ हाथ मिलाना है।

इस कार्यक्रम के कुछ मुख्य आकर्षण स्कूल योग प्रशिक्षक द्वारा योग सत्र, विद्यालय की नृत्य शिक्षिका द्वारा ज़ुम्बा सत्र , डीपीएसजी एसएल के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक थे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्वच्छ परिवेश के महत्त्व , प्लास्टिक मुक्त शहर और अच्छे स्वास्थ्य के लाभ के विषय में जागरूकता पैदा करना था। इसमें डीपीएसजी के छात्रों और कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का समापन नुक्कड़ नाटक के छात्रों को उनकी प्रस्तुती कला हेतु प्रमाण पत्र देकर किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री बोध राज सिकरी, उपाध्यक्ष , हरियाणा प्रांत सी.एस.आर ट्रस्ट, थे। इसके अलावा आरती अनिल यादव ,नगर निगम पार्षद वार्ड संख्या- 32 , अनिल यादव ,सक्रिय सदस्य वार्ड संख्या- 32 , ए.एन. प्रसाद , रिटार्यड आई.एफ.एस ऑफिसर तथा उपाध्यक्ष मैपल हाइट , विष्णु खन्ना, आर.डब्लू,ए. अध्यक्ष, सुशांत लोक -1 अन्य अतिथि थे। सभी अतिथियों ने विद्यालय के इस कार्यक्रम की सराहना की तथा अपने व्यक्तव्य में पर्यावरण के प्रति हमारे कर्तव्यों की चर्चा की । विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती मीनू चोपड़ा ने सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया कि उन्होंने एक नेक काम के लिए डीपीएसजी एसएल का सहयोग किया।

श्री ओम पाठक, चेयरमैन दिल्ली पब्लिक स्कूल गाजियाबाद सोसायटी कहते हैं की हम डी पी एस जी मे हमारा हमेशा प्रयास छात्रों का सर्वांगीण विकास जिससे वो विश्व को सही मार्ग पे ले जाने के लिए न सिर्फ प्ररित करे बल्कि नतृत्व भी कर सके।

Previous post

कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स ने हरियाणा के साथ कृषि क्षेत्र में सहयोग करने के लिए विशेष रूप से अपनी रुचि और इच्छा जताई- कृषि मंत्री जे.पी. दलाल

Next post

कुलदीप बिश्नोई ने ट्विटर से हटाई सोनिया-राहुल की फोटो, अमित शाह और जेपी नड्डा से की मुलाकात

You May Have Missed

error: Content is protected !!