नगर निगम गुरूग्राम ने अवैध स्ट्रीट वैंडिंग माफिया को किया चिन्हित

– स्ट्रीट वैंडिंग जोन में अवैध रूप से वैंडिंग कार्ट लगवाकर अवैध किराया वसूली करने वालों के हौंसले हुए पस्त
– निगम की प्रभावी कार्रवाई को देखते हुए अवैध वैंडिंग कार्ट स्वयं हटाने में जुटे वैंडिंग माफिया

गुरूग्राम, 10 जुलाई। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा स्थापित वैंडिंग जोनों में अवैध रूप से वैंडिंग कार्ट लगवाकर अवैध किराया वसूली करने वालों को हौंसले पस्त हो गए हैं। निगम की प्रभावी कार्रवाई को देखते हुए इन लोगों ने स्वयं ही अपनी अवैध वैंडिंग कार्ट को हटाना शुरू कर दिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) डा. विजयपाल यादव ने बताया कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सभी वैंडिंग जोन में अवैध स्ट्रीट वैंडिंग माफिया की पहचान कर ली गई है। नगर निगम गुरूग्राम की टीमों ने सैक्टर-56, सैक्टर-46, मेदान्ता अस्पताल के सामने तथा सैक्टर-23 व सैक्टर-31 स्थित वैंडिंग जोन में अवैध वैंडिंग कार्ट को हटाने की कार्रवाई प्रभावी ढ़ंग से पूर्ण की। इस कार्रवाई को देखते हुए अन्य वैंडिंग जोन में अवैध वैंडिंग कार्ट लगवाकर किराया वसूली करने वालों के हौंसले पस्त हो गए हैं तथा वे स्वयं ही अपनी अवैध वैंडिंग कार्ट को हटाने में जुट गए हैं।

डा. यादव ने बताया कि नियम के अनुसार वैंडिंग कार्ट को किराए पर देने वाला तथा उसे किराए पर लेने वाला, दोनों ही दोषी हैं। वैंडिंग कार्ट ना तो किराए पर दी जा सकती है और ना ही किसी दूसरे के नाम पर स्थानांतरित की जा सकती है। नगर निगम गुरूग्राम की तरफ इस प्रकार की गतिविधियां करने वालों को हिदायत दी गई है कि वे स्वयं ही अपनी अवैध वैंडिंग कार्ट हटा लें, अन्यथा वैंडिंग कार्ट एवं अन्य सामान को जब्त कर लिया जाएगा। नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई के असर को देखते हुए अवैध वैंडिंग कार्ट हटनी शुरू हो गई हैं।

You May Have Missed