सोहना बाबू सिंगला 

सोहना गुड़गांव मार्ग पर गांव घामडोज में स्थापित टोल बैरियर कंपनी ने करीब दो दर्जन गांव को राहत प्रदान करदी है। टोल कंपनी ऐसे गांवों से टोल टैक्स का शुल्क नहीं वसूलेगी। उक्त गांव 20 किलोमीटर दायरे में स्थित है। जिसके लिए टोल संघर्ष समिति करीब 6 माह से संघर्ष करने में जुटी हुई थी। तथा टोल फ्री करने के लिए टोल कंपनी से लेकर आला नेताओं के दरबार में भी गुहार लगाई थी। कंपनी ने ऐसे गांवों में उल्लाहवास,कादरपुर,खेड़ला,दमदमा,बेहलपा, लाखुवास, साप की नगली,धूनेला, बैरका, लोहटकी आदि शामिल है। ऐसा होने से ग्रामीणों को काफी राहत प्रदान कर दी है। जो बगैर टोल टैक्स के आवागमन कर सकेंगे।

विदित है कि सोहना गुडगांव मार्ग पर बनाए गए एलिवेटेड रोड के चालू होने से पूर्व ही विरोध शुरू हो गया था। सरकार ने घामडोज गांव के समीप टोल बैरियर स्थापित कर दिया था। जिससे वाहन चालकों व ग्रामीणों को भारी-भरकम टोल शुल्क का भुगतान करना पड़ रहा था।उक्त टोल बैरियर को लेकर इलाके के लोगों ने एकजुट होकर संघर्ष का ऐलान कर दिया था तथा टोल ना वसूले जाने को लेकर टोल कंपनी से लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, गुड़गांव केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत से भी गुहार लगाई थी। वही टोल कंपनी ने करीब दो दर्जन गांवों को फ्री करने की हरी झंडी दे दी है।

लाखूवास ने सौंपा ज्ञापन

गत दिनों लाखूवास गांव के ग्रामीणों ने भी टोल फ्री किए जाने को लेकर टोल कंपनी को लिखित ज्ञापन पत्र सौंपा था। जिससे ग्रामीण बगैर टोल के आवागमन कर सकें। ज्ञापन पत्र में कहा गया कि उक्त गांव टोल बैरियर से करीब 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। उक्त बैरियर से प्रतिदिन गुजरना होता है। टोल टैक्स का भुगतान करने में गरीब ग्रामीण असमर्थ है। इस अवसर पर पार्षद परविंदर यादव,पंकज करहाना,ओमबीर सिंह,विजय,नरेश कुमार,प्रताप,जय प्रकाश,हरी सिंह, धर्मेंद्र आदि भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!