सीएम के पहले गारंटेड नौकरी देने और बाद में योजना पर विचार के बयान पर श्रुति चौधरी ने जताया ऐतराज 

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

28 जून, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने आरोप लगाया कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार अग्निपथ योजना को युवाओं को भ्रमित कर रही है। सीएम मनोहर लाल एक तरफ तो घोषणा करते हैं कि युवाओं को गारंटेड नौकरी दी जाएगी, वहीं दूसरी ओर मंत्रीमंडल की बैठक में कहते हैं कि हम युवाओं को रोजगार देने पर विचार कर रहे हैं। जाहिर है, सरकार की न नीति स्पष्ट है और न नीयत साफ है।

मंगलवार को मीडिया को जारी बयान में श्रुति चौधरी ने दोहराया कि कांग्रेस युवाओं के साथ है। सेना में स्थायी भर्ती न करना युवा वर्ग के साथ बड़ा खिलवाड़ और अन्याय है। जिसे न युवा बर्दाश्त करेगा और न कांग्रेस करेगी। कांग्रेस नौजवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन लड़ेगी। कल भी कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के विरोध में पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि वे सेना के अफसर की नातिन हैं। सेना में रेगुलर भर्ती नहीं होने का मतलब वे अच्छी तरह समझती हैं।‌‌ इससे सेना और सेना में भर्ती होने की ललक रखने वाले नौजवानों के जज्बे पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। केंद्र सरकार को चाहिए कि सेना में रिक्त पदों पर रेगुलर भर्ती करें।

श्रुति चौधरी ने कहा कि अग्निपथ योजना पर चार दिन दिन के भीतर सीएम मनोहर लाल खट्टर के दो तरह के बयान देना दर्शाता है कि भाजपा युवाओं बरगलाने का प्रयास कर रही है। पहले सीएम कहते हैं कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले सैनिकों को हरियाणा सरकार गारंटेड नौकरी देगी। बाद में मंत्रीमंडल की बैठक में ऐसी योजना पर विचार करने की बात कहते हैं। सीएम की दो तरह की बातों से जाहिर है कि भाजपा की नीयत साफ नहीं है। उन्होंने सरकार से तुरंत सेना में रेगुलर भर्ती करने की मांग की है।‌ उन्होंने कहा कि देशभर के युवा सड़कों पर आकर अपनी बात कह रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार गूंगी बहरी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार  के इस रवैये से युवाओं में बेहद रोष है।

error: Content is protected !!