इस मामले में कैश लूट में शामिल आधा दर्जन पहले ही पकड़े.
’जितेन्द्र उर्फ जित्तू’ को 26. जून को सुभाष चौक से दबोचा.
पुलिस हिरासत रिमांड पर लेकर लूट की रकम करेंगे बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
कैश कलेक्शन वैन कर्मचारियों की आँखों में मिर्च पॉवडर डालकर हथियार के बल डकैती के मामले में सांतवां आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को पुलिस हिरासत रिमांड पर लेकर की वारदात में लूटी गई लाखों की नकदी की बरामदगी की जाएगी। इससे पहले इस मामले में 06 आरोपियों को किया गिरफ्तार किया गया था।  जिनके कब्जा से 03 गाड़िया, 04 मोबाईल फोन, 01 पिस्टल, 04 जिन्दा कारतूस, 78 लाख 40 हजार रुपये व फर्जी नम्बर प्लेट बरामद की गई थी।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि बीती 18 अप्रैल को दोपहर में लगभग पौने दो बजे सोहना रोड पर सुभाष चौक के पास कैश कलेक्शन का काम करने वाली  कंपनी की ईको गाड़ी में बैठे 02 कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर फेंककर व हथियार के बल पर काले रंग की गाड़ी में सवार व्यक्तियों द्वारा कैश वैन में रखे कैश के एक बैग लूटट लिया गया था।  लूटे गए कैश के बैग में 9632931/- रुपये थे। जिन्हें लूटकर ले जाने की वारदात को उस समय अंजाम दिया था जब कैश वैन का एक कर्मचारी कैश लेने मारुति शोरूम में गया था। इस सम्बन्ध में ’थाना सदर, गुरुग्राम में 18. अप्रैल को ही धारा 395, 397 व 25-54-59 शस्त्र एक्ट’ के तहत मामला दर्ज किया गया था।

राजीव देशवाल डीसीपी क्राइम व एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान के नेतृत्व में उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी सीआाईए  सैक्टर-40, गुरुग्राम की टीम द्वारा इस वारदात को अंजाम देने वाले नीलकमल उर्फ कमल, दिवांकर अरोड़ा, गुलाब, जॉनी, कुलबीर व जावेद उर्फ बिलोरी सहित 6 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है । उनके कब्जा से ’04 गाड़ियां व उनकी आरसी  (01 मारुति अल्टो, 01 मारुति ब्रेजा), 04 मोबाईल फोन, 01 पिस्टल, 04 जिन्दा कारतूस, 78 लाख 40 हजार रुपयों की नगदी व 01 फर्जी नंबर प्लेट बरामद’ की गई थी।

इस वारदात में शामिल रहे ’जितेन्द्र उर्फ जित्तू’ को 26. जून को सुभाष चौक, गुरुग्राम से गिरफ्तार  किया गया है। पूछताछ पर उसने बतलाया कि इस वारदात के बाद उसके हिस्से में आए 10 लाख 50 हजार रुपए लेकर यह भाग गया था और पुलिस से छुपने के लिए लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा था। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लेकर अभियोग में लूटी गई नगदी बरामद की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है। इस मामले में सभी सातों आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं तथा इस अभियोग का चालान भी शीघ्र ही माननीय न्यायालय में दिया जाएगा।

error: Content is protected !!