21, 22 और 23 जून को फोन कर पीसीएस रैम व पीसीएस प्रोसेसर मांगे.
मारपीट कर मोबाईल फोन भी छीने कुछ दुरी पर गाडी से नीचे उतारा.
आरोपी के कब्जा से एक कार, 30 सीपीयू व 11500 नगद किये बरामद.
जसविन्द्र, , आवेश उर्फ अवि, तथा नवीन उर्फ शब्द के रूप में पहचान

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
24 जून को पुलिस थाना सैक्टर-40, गुरूग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि कि 21 जून को इसके मोबाईल फोन पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने उससे प्रोसेसर माँगे तो यह प्रोसेसर लेकर हुड्डा सिटी सैन्टर, में फोन करने वाले व्यक्ति को दे आया।  22. जून को इसके पास वही फोन फिर से आया , उसने  150 पीसीएस रैम तथा 150 पीसीएस प्रोसेसर मांगे। वह 23.जून को 9. बजे 150 पीसीएस रैम तथा 100 पीसीएस प्रोसेसर  लेकर हुड्डा सिटी सैन्टर, गुरूग्राम आया और फोन करने वाला व्यक्ति एक  गाड़ी में मिला तभी 3 अन्य व्यक्ति और भी वहां पर आ गए । जिनमें से एक ने दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और आते ही इनके साथ मारपीट करने लगे और मोबाईल फोन भी छीन लिए । कुछ दुरी पर चलने के बाद इसको गाडी से नीचे उतार दिया और उसकी रैम प्रोसेसर तथा मोबाईल फोन लेकर चले गए। इस सम्बन्ध में धारा 365, 392, 394, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि निरिक्षक सतीश, प्रबंधक थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम व पीएसआई गौरव की टीम ने वारदात में संलिप्त रहे 03 आरोपियों को काबू किया । जिनकी पहचान जसविन्द्र, उम्र  28 वर्ष, आवेश उर्फ अवि, उम्र 30 वर्ष  तथा नवीन उर्फ शब्द उर्फ गोलू, उम्र 27 वर्ष के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा सडे को आरोपी जसविन्द्र को सिरसा से तथा आरोपी आवेश व नवीन को नेहरू पैलेस, दिल्ली से काबू करके नियमानुसार गिरफ्तार किया तथा अदालत में पेश करके आरोपी जसविन्द्र को 07 दिन के तथा आरोपी आवेश व नवीन को 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया।

1500 में दिल्ली पुलिस की वर्दी खरीदी
आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी जसविन्द्र टैक्सी चलाने का काम करता है और हनी ट्रैप के एक केस में बहरोड़ जेल (राजस्थान) में बंद रहा है। आरोपी आवेश व आरोपी नवीन ने जौहर नगर, दिल्ली में कंप्यूटर का समान बेचने व खरीदने की दुकान की हुई है और ये जरनेटर चोरी के मामले में बहरोड़ जेल (राजस्थान) में बंद रहे है। जेल में ही इनकी आपस में मुलाकात/दोस्ती हुई थी। पुलिस पूछताछ के दौरान यह भी बताया कि इन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूटने की योजना बनाई और इन्होंने वारदात को अंजाम देने के लिए जीटीबी नगर, दिल्ली से 1500 रुपयों में दिल्ली पुलिस की वर्दी खरीदी तथा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई कार  इनका एक अन्य साथी लेकर आया था ।

लूटा समान इन्होंने आगरा में बेचा
वारदात को अंजाम देने के बाद लूटे गए समान को इन्होंने आगरा में 1 लाख 80 हजार रुपयों में बेच दिया था। रुपयों से इन्होंने दिल्ली नेहरू पैलेस से 30 सीपीयू  खरीद लिए तथा इनके पास 11500 रुपए बकाया बच गए। आरोपियों द्वारा लूटे गए समान को बेचने के लिए प्रयोग की गई 01 स्विफ्ट कार, 30 सीपीयू  व 11500 रुपयों की नगदी आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है। तीनों आरोपी पुलिस हिरासत रिमांड पर है,। जिनसे अन्य साथी आरोपियों, अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे, नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। 

error: Content is protected !!