एसडीएम, डीएसपी, एसएचओ पुलिस बल के साथ मौके पर रहे तैनात, दो घंटे तक शांतिपूर्वक चला विरोध प्रदर्शन

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

17 जून, जिला के उपमंडल बाढड़ा में शुक्रवार को अग्निपथ के विरोध में युवाओं का गुस्सा देखने को मिला। युवाओं ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर पहले सुबह बस स्टैंड गेट को बंद कर दिया। उसके बाद युवाओं ने बाढड़ा के क्रातिकारी चौक पर पहुंचकर वहां जाम लगा दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवाओं के विरोध के चलते दो घंटे तक सभी मुख्यमार्गों पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप रही। जिससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा पुलिस टीम मौके पर तैनात रही।

अग्निपथ योजना को लेकर कई स्थानों पर विरोध हो रहे हैं। उसका असर बाढड़ा में देखने को मिला। जहां भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने सामाजिक संगठनों, खाप पदाधिकारियों के साथ मिलकर करीब दो घंटे तक बाढड़ा के मुख्य क्रांतिकारी चौक पर बीच सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया। जिसके चलते लोहारु, सतनाली, दादरी, भिवानी, तोशाम आदि मुख्यमार्गों पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप रही।

इस दौरान श्योराण खाप पच्चीस के प्रधान बिजेंद्र सिंह बेरला, किसान नेता महेंद्र सिंह जेवली, अधिवक्ता राजेश गोपी, पूर्व सैनिक भीम सिंह आदि ने युवाओं के बीच पहुंचकर उनमें जोश भरा और अग्निपथ को काला कानून करार देते हुए युवाओं के विरोध को जायज ठहराते हुए उनका समर्थन किया। खाप प्रधान बिजेंद्र सिंह बेरला ने कहा कि सरकार किसान, मजदूर के बच्चों को बर्बाद करने पर तूली हुई हैं। उसके लिए ही अग्निपथ योजना को लेकर आई है। वहीं युवाओं ने भी इसक विरोध करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना लाकर सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। लेकिन वे इसे लागू नहीं होने देंगे और जब तक सरकार इसे वापिस नहीं लेगी युवाओं का विरोध जारी रहेगा। युवाओं ने दो घंटे के विरोध प्रदर्शन के बाद  बाढड़ा एसडीएम को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम सौंपा। विरोध प्रदर्शन के दौरान बाढड़ा एसडीएम डा. संजय सिंह, डीएसपी देशराज, थाना प्रभारी चंद्रशेखर के अलावा पुलिस टीम वहां मौजूद रहें।

error: Content is protected !!