नोटबंदी, जीएसटी, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, धारा 370 का खात्मा ऐतिहासिक निर्णय: सुधीर सिंगला

-पिछले 8 साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने देश को किया मजबूत

गुरुग्राम। गुुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने बुधवार देर शाम भाजयुमो की ओर से केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर निकाली गई विकास तीर्थ यात्रा बाइक रैली को भाजपा कार्यालय गुरूकमल के बाहर से झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली भाजयुमो जिला अध्यक्ष सर्वप्रिय त्यागी पिंटू के नेतृत्व में निकाली गई। करीब 500 बाइक सवार कार्यकर्ताओं ने इस रैली में भाग लिया।

रैली में सर्वप्रिय त्यागी के अलावा मनीष सैदपुर, सचिन देवतवाल, विनोद यादव, हीरालाल, श्याम त्रिपाठी, अविनाश राघव, विकास देवतवाल, प्रवीन कौशिक, नीरज यादव, अमित यादव समेत अनेक कार्यकर्ता शामिल हुए। बाइक रैली रवाना करने से पूर्व अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले 8 साल में देश में बड़े ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। ऐसे निर्णय जिससे देश की अस्मिता पर हमला करने वालों को करारा जवाब दिया गया। देश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने को जीएसटी कानून, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी आदि कई बड़े निर्णय सरकार ले चुकी है।

काले धन पर लगाम लगाने के लिए नोटबंदी की, जिसका पूरा असर हुआ। देश में डिजिटल पेमेंट बढऩे के साथ काले धन पर भी लगाम लगी। भ्रष्टाचारियों और देश विरोधी ताकतों के पास बड़ी मात्रा में जमा काला धन चुटकियों में बर्बाद हो गया। जबकि देश की आम जनता के पास रखे पैसे को सरकार ने बदला।

सर्जिकल स्ट्राइक करके दुनिया को बता दिया कि भारत अब मजबूती के साथ खड़ा है। इस कदम के साथ एक तरह से नए भारत का उदय हुआ। उरी हमले के बाद सरकार ने अपने जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक से सबक सिखाया। इसी तरह पुलवामा में जवानों पर हमले का बदला लेने के लिए एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में आतंकियों को नेस्तनाबूद किया। इसी तरह जीएसटी के माध्यम से टैक्स प्रणाली में सुधार का कदम भी देश में सराहनीय है। यह देश में अप्रत्यक्ष कर की नई व्यवस्था है। मोदी सरकार ने जीएसटी लागू करके टैक्स चोरी पर प्रहार किया। इसके साथ ही टैक्स कलेक्शन भी बढ़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कदम भारत में मील का पत्थर बन चुका है।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर वहां विकास के नए रास्ते मोदी सरकार ने खोले हैं। पांच अगस्त 2019 को गृह मंत्री अमित शाह द्वारा देश की संसद में अनुच्छेद 370 हटाने की घोषणा करने के साथ ही यह दिन इतिहास में दर्ज हो गया। ऐसा करने पर खून-खराबे की बातें कही जा रही थी, लेकिन सरकार की सूझबूझ से किसी भी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गति शक्ति योजना 13 अक्टूबर 2021 को लांच की। यह महत्वाकांक्षी योजना मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट को लेकर रही। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए सरकार का यह विजन रहा। इसके तहत 11 औद्योगिक कॉरिडोर और दो डिफेंस कॉरिडोर के बीच कनेक्टिविटी की भी बात कही गई है। इससे देश का इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बढ़ावा मिलेगा। सातवां बड़ा फैसला ट्रिपल यानी तीन तलाक का रहा। यह कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को जीने का हक दिया गया। अब बिना किसी बंदियों के मुस्लिम महिलाएं अपना जीवन बिता रही हैं। इससे पहले आए दिन तीन तलाक के कारण महिलाओं को बेघर करने की सूचनाएं आती थी। आठवां बड़ा फैसला 1450 सल पुराने कानूनों को खत्म करने का लिया गया। इसी साल अप्रैल में दिल्ली में हुए मुख्यमंत्रियों और मुख्यन्यायाधीशों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वर्ष 2015 में सरकार ने करीब 1800 ऐसे कानूनों की पहचान की, जो देश के लिए अप्रासंगिक थे। इनमें से 1450 कानूनों को खत्म किया गया।   

Previous post

सोहना नगर परिषद वार्ड 15 के चुनाव में उतरी महिलाएं।संदीप सिंगला पिंटू के समर्थन में मांगे वोट

Next post

सेना की अल्पावधि सेवा पूर्ण करने के उपरांत 75 प्रतिशत अग्निवीरों को रोजगार में प्राथमिकता : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

You May Have Missed

error: Content is protected !!