निगमायुक्त ने किया निगम द्वारा टेकओवर की जाने वाली कॉलोनियों का दौरा

– निगमायुक्त ने आरडी सिटी व मालिबु टाऊन के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ की मुलाकात, वहीं अन्य अधिकारियों को मैफिल्ड गार्डन, ग्रीनवुड सिटी, उप्पल हाऊसिंग, विपुल वल्र्ड, सुशांत लोक-2 व 3 और रोजवुड सिटी का दौरा सोमवार को ही करने के दिए निर्देश
– निगमायुक्त ने 15 जून को उक्त कॉलोनियों के टेकओवर करते ही उनमें सेवाएं शुरू करवाने के दिए निर्देश

गुरूग्राम, 13 जून। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने सोमवार को निगम अधिकारियों के साथ आरडी सिटी तथा मालिबु टाऊन कॉलोनियों का दौरा किया। इसके अलावा, अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मैफील्ड गार्डन, ग्रीनवुड सिटी, उप्पल हाऊसिंग, विपुल वल्र्ड, सुशांत लोक-2 व 3 तथा रोजवुड सिटी का दौरा आज ही करें। ये सभी 9 कॉलोनियां निजी डवलपर्स द्वारा विकसित की गई हैं, जिन्हें नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 15 जून को टेकओवर किया जाएगा।

आरडी सिटी में निगमायुक्त के पहुंचने पर वहां की आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष प्रवीण यादव व अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया तथा सोसायटी की सर्विसिज के बारे में उन्हें अवगत करवाया। निगमायुक्त ने मौके पर ही अधिकारियों से कहा कि वे 15 जून को टेकओवर करने के तुरंत बाद ही सोसायटी में सीवरेज व स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज की सफाई का कार्य शुरू करवा दें। इसके साथ ही पेयजल आपूर्ति को भी और अधिक बेहतर करवाएं। उन्होंने कहा कि फिलहाल सडक़ों का पैचवर्क करवाएं तथा बरसात के मौसम के बाद रिकार्पेटिंग का कार्य शुरू किया जाएगा। सीवरेज सिस्टम के बारे में निगमायुक्त ने कहा कि यहां के सीवरेज को मेन लाईन से जोडऩे की व्यवस्था की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कॉलोनी में मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करें तथा अगर उसे अपग्रेड करने की आवश्यकता है, तो उसे करवाएं। इसी प्रकार पार्कों व स्ट्रीट लाईट का रख-रखाव तथा सफाई व्यवस्था भी टेकओवर करते ही बेहतर की जाए। निगमायुक्त ने आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों से कहा कि वे कॉलोनी को जीरो वेस्ट बनाने की दिशा में कार्य करें तथा वेस्ट-टू-कंपोस्ट प्रक्रिया को शुरू करवाएं।

मालिबु टाऊन में पहुंचने पर निगम पार्षद कुलदीप यादव व वहां की आरडब्ल्यूए फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कॉलोनी के बारे में निगमायुक्त को विस्तार से बताया। निगमायुक्त ने कहा कि निगम द्वारा कॉलोनी वासियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने की दिशा में कार्य किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज तथा सीवरेज की सफाई जल्द ही शुरू करवाएं। सोसायटी में विक्रेन्द्रिकृत कचरा प्रबंधन के बारे में कॉलोनी निवासियों ने बताया कि यहां पहले से ही कचरा प्रबंधन का कार्य किया जा रहा है। इस पर निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि आवश्यकतानुसार इसे अपग्रेड करने की कार्रवाई करें।

इस मौके पर अतिरिक्त निगमायुक्त जयदीप कुमार, संयुक्त आयुक्त सतीश यादव एवं सुमित कुमार, चीफ इंजीनियर ठाकूरलाल शर्मा, एसई विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता विशाल गर्ग, तुषार यादव एवं विक्की कुमार सहित निगम की इंजीनियरिंग शाखा के अधिकारी मौजूद थे।

You May Have Missed