सोहना नगरपरिषद चुनाव में उम्मीदवार उड़ा रहे नियमों की धज्जियाँ…….. होर्डिंग्स से पाट डाली गलियाँ

सोहना बाबू सिंगला

सोहना में नगरपरिषद चुनावों के चलते उम्मीदवारों ने समूचे कस्बे को होर्डिंग्स से पाट डाला है। जगह जगह उम्मीदवारों ने अपने होर्डिंग्स लगा डाले हैं। जिससे चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित नियमों की खुले आम धज्जियां उड़ रही हैं। हैरत की बात है कि प्रशासन द्वारा होर्डिंग्स हटाने के बाद भी उम्मीदवार नहीं मॉन रहे हैं। ऐसा होने से परिषद चुनाव में नियमों की जमकर अवहेलना हो रही है। वहीं नगरपरिषद प्रशासन ने नियमों का पालन कराने के लिए कड़ा रुख अपना लिया है। विभाग ने अवैध रूप से लगाये होर्डिंग्स को हटाने के लिए टीमों का गठन कर दिया है।

विदित है कि सोहना नगरपरिषद के हो रहे चुनावों में उम्मीदवारों ने समस्त कस्बे की गलियों, बाजार व मोहल्लों को होर्डिंग्स से पाट दिया है। जिससे कस्बे की सुंदरता बिगड़ कर रह गई है। होर्डिंग्स लगने से चुनाव आयोग के नियमों की जमकर धज्जियाँ उड़ रही हैं। ऐसे होर्डिंग कस्बे के प्रत्येक वार्ड में उम्मीदवारों ने लगाए हुए हैं। जबकि ये गलत हैं। आयोग ने होर्डिंग्स लगाने के लिए स्थान निर्धारित किये हुए हैं। परंतु उम्मीदवार निर्धारित स्थान पर होर्डिंग्स लगाने की बजाय अपने वार्ड में ही लगा रहे हैं। 

क्या कहते हैं अधिकारी
नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी अतर सिंह कहते हैं कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है। जिनको हटाने के लिए परिषद विभाग ने टीम गठित कर दी है।उन्होंने यह भी बताया कि विभाग चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित नियमों का सख्ती से पालन कराएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!