चुनावी खर्चे की निगरानी के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त…… 9 जून को होगी उम्मीदवारों की बैठक

सोहना बाबू सिंगला

प्रदेश चुनाव आयोग की तरफ से नगर परिषद चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को प्रचार प्रसार खर्च की जाने वाली निजी राशि का पाठ पढाया जाएगा। जिसमे चुनाव तैयारी को लेकर पिलाई जाने वाली चाय से लेकर प्रचार प्रसार उपयोग होने वाले वाहन के पैट्रोल-डीजल का खर्चा भी शामिल है।

गुरुवार को बीडीपीओ कार्यालय में सुबह 10 बजे नगर परिषद में चेयरमैन और पार्षद पद का चुनाव लड रहें 108 प्रत्याशियों की बैठक बुलाई गई है।  इस बैठक में हरियाणा चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त खर्चा जांच अधिकारी एसएस गौडवाल प्रत्याशियों को चुनाव पर खर्च की जाने वाली राशि के बारे में बारिकी से बताया जाएगा।उन्होंने ने बताया कि चेयरमैन पद के उम्मीदवार को अपने चुनाव में 16 लाख रुपये तथा  पार्षद उम्मीदवारको साढ़े तीन लाख रुपये खर्च करना होगा। जिसमें चुनाव प्रचार प्रसार में एडवोटाइजमेंट के लिए  बनने वाले होल्डिंग, पोस्टर, लाउड स्पीकर, चाय-पानी शामिल है। शराब व अन्य नशीला पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने ने बताया कि बताया कि प्रत्याशी को हर दिन अपने चुनाव पर खर्च का ब्योरा देना होगा।  

क्या कहते हैं ऑब्जर्वर ………….चुनावों में खर्च के लिए नियुक्त ऑब्जर्वर एसके बॉडवाल बताते हैं कि नगर परिषद चुनावों में उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले खर्च की पूरी तरह नजर रखी जाएगी। जिसके लिए दो टीमें गठित कर दी गई हैं। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित नियमों का पालन न करने पर उम्मीदवारों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!