500 करोड़ रुपये की लागत से वल्र्ड क्लास बनेगा गुरुग्राम का रेलवे स्टेशन: सुधीर सिंगला

-रेल मंत्री द्वारा विधायक सुधीर सिंगला के समक्ष की गई घोषणा
-एक जनवरी 2023 से शुरू होगा काम, 30 जून 2024 से पहले होगा पूरा
-गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर समस्याओं को लेकर रेल मंत्री से मिले विधायक सुधीर सिंगला

गुरुग्राम। दुनियाभर में मशहूर हो चुके गुरुग्राम का विकास भी वल्र्ड क्लास हो, ऐसे प्रयास और काम सरकार द्वारा किए गए हैं। गुरुग्राम का रेलवे स्टेशन पर भी इस स्तर का हो, इसके लिए गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करके इसकी सिफारिश की। रेल मंत्री ने उनकी इस मांग को तुरंत स्वीकारा और अगले साल यानी 1 जनवरी 2023 से इस पर काम शुरू कराने की बात कही और जून 2024 तक यह काम पूरा होगा।

रेल मंत्री को सौंपे गए पत्र में विधायक सुधीर सिंगला ने रेलवे स्टेशन से राजेंद्रा पार्क की ओर जाने के लिए स्वचालित सीढिय़ां, लिफ्ट, लक्ष्मण विहार, धनवापुर फाटक पर अंडरपास निर्माण का लंबित कार्य शीघ्र कराया जाए। रेलवे स्टेशन से राजेंद्रा पार्क की ओर रोजाना हजारों लोग आते-जाते हैं। यहां के फुटओवर ब्रिज पर स्वचालित सीढिय़ां नहीं होने की वजह से बुजुर्ग, बीमार लोगों को काफी परेशानी होती है। इसके अलावा लक्ष्मण विहार, धनवापुर फाटक पर अंडरपास का निर्माण कार्य ढाई वर्ष पूर्व शुरू किया गया था, परंतु अभी तक आधा कार्य भी नहीं हो पाया है। यहां काम की धीमी गति के चलते नागरिकों को बहुत परेशानियां हो रही हैं। काम के लंबित होने के बारे में पूछे जाने पर कहा जाता है कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा निर्माण क्षेत्र की पेयजल और सीवर लाइनों को शिफ्ट नहीं किया जा रहा। ऐसे में बीएंडआर इस काम को गति नहीं दे पा रहा। अंडरपास के अभाव में आसपास की करीब आधा दर्जन कालोनियां, अपार्टमेंट्स व सेक्टर्स, धनवापुर, सूरत नगर सहित साथ लगती कई कालोनियों के निवासियों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। पूर्व में भी फाटक पर काफी हादसे हो चुके हैं। राहगिरों एवं गलियों में रहने वाले लोगों के बीच विवाद हो जाता है। दौलताबाद फ्लाईओवर पर घंटों जाम भी रहता है।

विधायक सुधीर सिंगला ने लिखित के साथ मौखिक तौर पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से आग्रह किया कि गुरुग्राम शहर के विकास को देखते हुए, यहां की जरूरतों के हिसाब से रेलवे स्टेशन की कायाकल्प की जाए। रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाया जाए, ताकि गुरुग्राम में दुनियाभर से आकर रह रहे लोग यहां के विकास को देखकर दूसरों को भी इंनवेस्टमेंट करने के लिए प्रेरित कर सकें।

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने विधायक सुधीर सिंगला को आश्वासन दिया कि गुरुग्राम के स्टेशन को 500 करोड़ रुपये खर्च करके विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। यहां हर सुविधा विश्व स्तर की होगी। आगामी वर्ष यानी 1 जनवरी 2023 से इस पर काम भी शुरू हो जाएगा। विधायक सुधीर सिंगला ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का इस घोषणा के लिए तहे दिल से धन्यवाद किया। इस दौरान विधायक के निजी सचिव आरपी सिंह, सीएम विंडो के एमिनेंट सदस्य अमित गोयल, कपिल अग्रवाल, धर्मबीर दायमा भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!