किडनेप के प्लान पर खाकी ने फेरा पानी, तीन आरोपी दबोचे

प्रापर्टी डीलर के बेटे का किडनेप कर एक करोड़ लेने की थी प्लानिग.
प्रॉपर्टी डीलर के बेटे का अपहरण करने के लिए उसकी रेकी भी की.
बच्चे का अपहरण कर उसे बेहोश करने को पहले ही बलाई प्लानिग.
सॉफ्टड्रिंक में नशे की गोलियां भी मिलाकर अपने पास पहले से रखी.
किडनेप करने से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए तीनो किडनेपर्स.
लूटी गई दो गाड़ियां, 01 पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस भीे बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
अक्सर सुर्खियां बनती रहती है कि , अपराधी तत्व पुलिस-खाकी पर भारी, या फिर अपराधी पुलिस से भी तेज। लेकिन इसके विपरीत गुरूग्राम पुलिस अपराधियों से भी तेज ही नहीं दो कदम आगे साबित हो रही है। किडनेपिंग की प्लान बना रहे किडनेपर्स को पुलिस ने बच्चे का किडनेप करने से पहले ही दबोच लिया। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि आरोपी मारपीट करके व हथियार के बल पर दो गाड़ियां लूटने की वारदात को दे अंजाम चुके है । लूटी गई दोनों गाड़ियां (1 सेंट्रो व 01 सलेरिया) तथा 01 पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस कब्जा से बरामद की गई है।’

उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर’ की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना पर  03 शातिर बदमाशों को 02. जून को गाँव साढराना, नजदीक सुल्तानपुर लेक, गुरुग्राम से काबू किया। जिन्होंने मारपीट करके व हथियार के बल पर गाड़ियां छीनने की वारदात की थी। काबू किए गए बदमाशों का पहचान  विनय उम्र 27 वर्ष, शिक्षा बीएसी  (कम्प्यूटर्स)’, अमित उम्र 22 वर्ष, शिक्षा बीएससी फाइनल ईयर, और तुषार उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 12 वीं पास’ के रूप में की गई है।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि विनय ने अपने साथियों को बताया कि वह एक प्रोपर्टी डीलर को जानता है । जिसके पास करोड़ों रुपये हैं, यदि उसके लड़के का अपहरण कर लिया जाए तो फिरौती के रूप में मोटी रकम मिल जाएगी। योजनानुसार इसने अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलर के बेटे का अपहरण करने के लिए उसकी रेकी भी की थी तथा इसी के लिए इन्होने 02 गाड़ियां लूटने की वारदात को भी अंजाम दिया। लूटी हुई एक गाड़ी में बच्चे का अपहरण करके बच्चे को बंदी बनाकर रखना था तथा दूसरी गाड़ी का प्रयोग फिरौती की रकम प्राप्त करने की योजना थी। बच्चे का अपहरण करने के बाद बच्चे को बेहोश करने के लिए इन्होने सॉफ्टड्रिंक में नशे की गोलियां भी मिलाकर अपने पास रखी हुई थी और ये बच्चे का अपहरण करने की फिराक में घूम रहे थे। किन्तु अपहरण करने से पहले ही ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

बच्चे के अपहरण करने के लिए योजनानुसार इन्होंने मारपीट करके व हथियार के बल पर कार लूटने की निम्नलिखित वारदात की थी। अभियोग संख्या 254 में 16.मई धारा 379 34 थाना सैक्टर-10, में सिग्नेचर हॉस्पिटल के नजदीक रवि सेन नामक एक कार चालक अपने मालिक का इन्तजार कर रहा था, तो उसी दौरान उपरोक्त आरोपी कार चालक को चोटें मारकर कार छीनकर भाग गए। अभियोग संख्या 279 दिनाँक 26.मई धारा 392 34 – 25 शस्त्र अधिनियम, थाना सैक्टर-10,  25/26.05.2022 की रात को समय आर्वी अस्पताल से आगे शिव मंदिर के पास बने ब्रेकर के पास संतोष नामक युवक जब अपनी गाड़ी से घर जा रहा था तो उपरोक्त आरोपियों ने उसकी गाड़ी में पीछे से टक्कर मारी। चालक गाड़ी रोककर चैक कर रहा था तभी एक्ससीडेंट करने वाली गाड़ी सैंट्रो सिल्वर रंग (सिग्नेचर हॉस्पिटल के पास से छीनी गई) में 03 युवक सवार होकर आए और पिस्टल की नोक पर गाड़ी लूटकर भाग गए। इसकी गाड़ी में इसका फोन व पर्स जिसमे इसके दस्तावेज थे भी ले गए।

आरोपी नशा करने के आदि है तथा अमीर बनने की चाहत में बच्चे का अपहरण करके फिरौती लेने की योजना बनाई गई थी। योजनानुसार ये बच्चे की रैकी करके अपहरण करने की फिराक में थे। आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोगो में लूटी गई 02 कार (01 सेंट्रो व 01 सेलेरियो) तथा 01 पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस बरामद’ किए है। आरोपियों को आगामी कार्यवाही-जाच के लिये अब अदालत में पेश किया जाएगा। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!